कभी माया के करीबी रहे, योगी के मंत्री ने कहा वो भ्रष्टाचार की देवी

Rishi
Published on: 13 May 2017 1:51 PM GMT
कभी माया के करीबी रहे, योगी के मंत्री ने कहा वो भ्रष्टाचार की देवी
X

बहराइच : योगी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बहराइच में बसपा अध्यक्ष मायावती पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मायावती महाभ्रष्ट हैं, अगर उनको 'भ्रष्टाचार की देवी' कहा जाए तो ये नाम भी छोटा पड़ जाएगा। मौर्य ने कहा कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी और मायावती दोनों एक ही थाली के चट्टेबट्टे थे। सिद्दीकी वसूल कर लाते थे, और मायावती खुशी से ले लेती थीं। अब दोनों में कोई बात खटक गई, जिसके चलते सिद्दीकी को बाहर जाना पड़ा।

ये भी देखें : बसपाइयों ने फूंका निष्कासित नसीमुद्दीन का पुतला, क्लिपिंग्स को बताया फर्जी

मौर्य ने कहा, "बसपा मुखिया मायावती का खेल तो उसी समय खत्म हो गया, जिस समय मैंने अपनी राजनीति से मायावती को बर्खास्त किया। जिस दिन मैंने इस्तीफा दिया, उसी दिन मायावती पहले पायदान से तीसरे पायदान पर चली गईं, और उनका हाथी उसी दिन से कोमा में चला गया है, उस दिन से खड़ा नहीं हो पा रहा है।"

उन्होंने कहा, "मायावती कांशीराम जी के विचारों की हत्या कर रही हैं। मेरे इस्तीफा देने के बाद, मायावती का चिट्ठा लगातार खुलता जा रहा है, जिसके चलते मायावती जी पैदल हो चुकी हैं। मायावती को किसी से कोई मतलब नहीं। उनको जो भी नोट की गड्डियां देगा, वो मायावती की नाक का बाल होगा।"

वह यही नहीं रुके, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, "मायावती कितनी महाभ्रष्ट है अगर उनको भ्रष्टाचार का देवी कहा जाए तो भी ये छोटा नाम पड़ जाएगा। नसीमुद्दीन सिद्दीकी मायावती के इतने करीबी थे कि उन्हें चाहे नाक का बाल कहिए, चाहे दाहिना हाथ कहिए। इसलिए वह मायावती के बारे में जो भी कह रहे हैं, सच कह रहे हैं और सच के सिवा कुछ भी नहीं है।"

मंत्री ने सतीश चंद्र मिश्रा पर भी जमकर जुबानी हमला बोला। कहा कि मिश्रा 'अब सब बोले तो बोलबे करै, अब चलनियों बोले जेकरे बहत्तर छेद।' वह हजारों करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज बनाए हुए हैं। ऐसा तो कोई भी नहीं बना सकता।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story