×

अफगानिस्तान : सबसे बड़ा आतंकी हमला, नमाज पढ़ रहे 135 सैनिक शहीद

Rishi
Published on: 22 April 2017 11:17 AM GMT
अफगानिस्तान : सबसे बड़ा आतंकी हमला, नमाज पढ़ रहे 135 सैनिक शहीद
X

काबुल : पड़ोसी देश अफगानिस्तान के बाख राज्य में सेना शिविर पर हुए आतंकी हमले में 135 सैनिक शहीद हुए जबकि 60 गंभीर तौर पर घायल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, हमले के समय ये सभी सैनिक जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

ये भी देखें :सोनू के बाद अब कंगना ने ‘अजान’ पर रखी अपनी मन की बात, जानिए क्या बोलीं

रिपोर्ट में कहा गया है, कि मजार-ए-शारीफ के 209 शाहीन कॉर्प्स मुख्यालय पर ये हमला हुआ जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में 10 आतंकवादी ढेर हुए हैं। कुख्यात आतंकी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। सभी आतंकी वर्दी में थे और आर्मी की गाडी से मुख्यालय में दाखिल हुए थे, इस समय जुमे की नमाज अदा की जा रही थी।

पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने ट्वीट कर कहा मैं मजार-ए-शरीफ में हमारे सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें हमारे कई वीर सैनिकों की जान गई और कई अन्य घायल हुए। गौरतलब है कि देश के रक्षा मंत्री अब्दुल्ला हबीबी दो दिन पहले ही इस सैन्य शिविर का दौरा कर चुके हैं। अफगानिस्तान में सेना पर हुआ ये सबसे बड़ा हमला कहा जा रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story