×

तेजस्वी ने शुरू की जनादेश अपमान यात्रा, गांधी से मांगी माफी

बिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने इसे जनादेश का अपमान बताते हुए आज से मोतिहारी से

tiwarishalini
Published on: 9 Aug 2017 9:03 AM GMT
तेजस्वी ने शुरू की जनादेश अपमान यात्रा, गांधी से मांगी माफी
X

पटना: बिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने इसे जनादेश का अपमान बताते हुए आज से मोतिहारी से 'जनादेश अपमान यात्रा' की शुरुआत की। इसी क्रम में उन्होंने यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास जनता दल - यु के अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन बनाने को लेकर माफी मांगी।

तेजस्वी इस यात्रा के दौरान राज्य के सभी क्षेत्रों में जाएंगे। इस यात्रा के प्रारंभ में गांधी जी की प्रतिमा के सामने तेजस्वी सहित राजद के कई नेता मौन धरने पर बैठे। बाद में तेजस्वी ने यहां आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "हमने नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन बनाकर गलती की थी। हम गांधी जी के सिद्धांत पर चलने वाले लोग हैं। हम नहीं जानते थे कि नीतीश जी खुद को गांधी जी का भक्त बता कर उन्हीं के हत्यारे की गोद में बैठ जाएंगे।"

उन्होंने खुद को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि हमें चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष मनाने का मौका मिला है। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश ने न सिर्फ जनादेश का अपमान किया है, बल्कि बापू के विचारों का भी अपमान किया है।

तेजस्वी ने अपनी गलती मानते हुए कहा, "आज हम यहां अपनी गलती सुधारने आए हैं। जिस व्यक्ति के साथ हमने संकल्प लिया था, वह आरएसएस से मिल गया। हम आज यहां से श्रेष्ठ भारत बनाने का सपना साकार करेंगे। हम महात्मा गांधी से माफी मांगते हैं। हम अपनी भूल को सुधारेंगे।"

उन्होंने कहा कि जनादेश के अपमान का सबक जनता सिखाएगी। इस मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व मंत्री और राजद अध्यक्ष के पुत्र तेजप्रताप यादव सहित राजद के कई नेता तेजस्वी के साथ मौजूद रहे।

तेजस्वी शाम को मोतिहारी के जानकी देवी कन्या उच्च विद्यालय, माधोपुर में एक आम सभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद शिवहर के लिए रवाना हो जाएंगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story