×

लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में बंगाल की 5 सीटों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मंगलवार (23 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल की पांच सीटों - बेलूरघाट, मालदा उत्तरी, मालदा दक्षिणी, जांगीपुर और मुर्शिदाबाद - पर मतदान होगा।

Rishi
Published on: 22 April 2019 1:44 PM GMT
लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में बंगाल की 5 सीटों पर होगा मतदान
X

कोलकाता : लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में मंगलवार (23 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल की पांच सीटों - बेलूरघाट, मालदा उत्तरी, मालदा दक्षिणी, जांगीपुर और मुर्शिदाबाद - पर मतदान होगा। इन पांच सीटों पर मुख्य मुकाबला सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस, भाजपा और कांग्रेस के बीच होगा। कल होने वाले मतदान में 80,23,852 मतदाता 61 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

मालदा दक्षिणी सीट पर त्रिकोणीय जबकि बाकी चार सीटों पर चतुष्कोणीय मुकाबले के आसार हैं। मालदा दक्षिणी सीट पर वाम मोर्चा ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

ये भी देखें :कांग्रेस की शालिनी यादव समाजवादी पार्टी में हुई शामिल

बेलूरघाट में तृणमूल कांग्रेस ने मौजूदा सांसद अर्पिता घोष, भाजपा ने सुकांत मजुमदार और कांग्रेस ने सादिक सरकार को अपना उम्मीदवार बनाया है। वाम मोर्चा में शामिल आरएसपी ने इस सीट पर रानेन बर्मन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मालदा उत्तरी में तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस की पूर्व सांसद मौसम बेनजीर नूर, भाजपा ने खगेन मुर्मू, कांग्रेस ने ईशा खान चौधरी और माकपा ने विश्वनाथ घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मालदा दक्षिणी में तृणमूल कांग्रेस ने मुअज्जिम हुसैन, भाजपा ने श्रीरूपा मित्रा चौधरी, कांग्रेस ने अबु हाशिम खान चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। माकपा ने इस सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

ये भी देखें :मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल

जांगीपुर में तृणमूल कांग्रेस ने खलीलुर रहमान, कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत, भाजपा ने माफूजा खातून और माकपा ने जुल्फीकार अली को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मुर्शिदाबाद में तृणमूल ने अबु ताहिर खान, भाजपा ने हुमायूं कबीर, कांग्रेस ने अबु हिना और माकपा ने बदरुद्दोजा खान को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story