TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कलयुगी टीचर की इस करतूत से छात्राएं हो जाती हैं शर्मसार, मजबूरी में उठाया ये बड़ा कदम

छात्राओं का आरोप है कि स्कूल के पुरूष टीचर पंकेश मिश्रा 11वीं क्लास की छात्राओं को शाबाशी देने के बहाने उनको गलत ढंग से छूते है। टीचर उनको शाबाशी देने के लिए सिर पर हाथ रखने के बजाए उनके पीठ पर और कमर पर हाथ रखकर सहलाते है।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2019 10:40 AM GMT
कलयुगी टीचर की इस करतूत से छात्राएं हो जाती हैं शर्मसार, मजबूरी में उठाया ये बड़ा कदम
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में गुरू और शिष्य के रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है। यहां की छात्राओं ने एक टीचर पर शाबाशी देने के नाम पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। नाराज छात्राओं ने सिटी मजिस्ट्रेट से लिखित शिकायत कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। जिस पर कार्रवाई करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दे दिए है।

ये भी पढ़ें...स्कूलवालों को चाहिए Face Wash और Juice, टीचर ने बच्‍चे की डायरी में लिखा Note

ये है पूरा मामला

राजकीय कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने यहां के दो टीचरों पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। उसमें एक पुरुष टीचर भी शामिल है। छात्राओं का कहना है कि स्कूल के पुरूष टीचर पंकेश मिश्रा 11वीं क्लास की छात्राओं को शाबाशी देने के बहाने उनको गलत ढंग से छूते है। टीचर उनको शाबाशी देने के लिए सिर पर हाथ रखने के बजाए उनके पीठ पर और कमर पर हाथ रखकर सहलाते है।

जिससे छात्राओं को काफी शर्मिंदगी महसूस होती है। टीचर से क्लास में पढ़ने वाली करीब 93 छात्राएं पीड़ित बताई जा रही है। लेकिन बदनामी के डर और स्कूल जाने के डर से शिकायत करने आगे नहीं आ सकी। लेकिन जब इन चार छात्राओं ने हिम्मत दिखाकर परिवार से शिकायत की तो गुस्साए परिजन आज डीएम के पास शिकायत करने पहुंचे। डीएम के न मिलने पर छात्राओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को शिकायती पत्र दिया और कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें...जनता दरबार में इस महिला टीचर ने CM को कहा-चोर तो मुख्यमंत्री ने दिया सस्पेंड का आदेश

वहीं स्कूल की एक महिला टीचर पर आरोप लगाया गया है कि वह छात्राओं पर जबरन ट्यूशन पङने का दबाव बनाती है। जब छात्राएं ट्यूशन पढ़ने से इंकार कर देती है तो वह फेल करने की धमकी देती है। ऐसे मे छात्राएं बेहद परेशान है। करीब 93 छात्राएं ऐसी है जो इन दोनों तो टीचरो से परेशान है। छात्राओं की मांग है कि स्कूल के पुरूष टीचर को हटाया जाए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये। वहीं जब इस मामले में आरोपी टीचर पंकेश मिश्रा से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने अपना पक्ष रखने से मना कर दिया।

उधर सिटी मजिस्ट्रेट अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि ये बेहद गंभीर मामला है। इस शिकायत के बाद हमने दो सदस्यों कमेटी बनाई है। जिसमे डीआईओएस और तहसीलदार को जांच अधिकारी बनाया गया है। तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भ पढ़ें...शामली: 7वीं कक्षा की छात्रा से टीचर ने की अश्लील हरकत, गुस्साए परिजनों ने स्कूल में किया हंगामा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story