2014 की तुलना में जम्मू कश्मीर की अनंतगान लोस सीट पर इस बार कम हुआ मतदान

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा सीट पर मंगलवार को हुए चुनाव में वर्ष 2014 के आम चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में गिरावट दर्ज की गई। राज्य में तीन चरणों में मतदान हो रहा है।

Anoop Ojha
Published on: 24 April 2019 7:15 AM GMT
2014 की तुलना में जम्मू कश्मीर की अनंतगान लोस सीट पर इस बार कम हुआ मतदान
X

नयी दिल्ली: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा सीट पर मंगलवार को हुए चुनाव में वर्ष 2014 के आम चुनाव के मुकाबले मतदान प्रतिशत में गिरावट दर्ज की गई। राज्य में तीन चरणों में मतदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें.....पूर्व मुख्यमंत्री स्व. एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर के मर्डर केस में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

उप चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने यहा संवाददाताओं से बताया कि पहले चरण में मंगलवार को छह विधानसभा क्षेत्रों वाले संसदीय क्षेत्र में हुये मतदान का प्रतिशत 12.86 प्रतिशत रहा। जबकि इन्हीं क्षेत्रों में 2014 में मतदान प्रतिशत 39.37 प्रतिशत रहा था।

यह भी पढ़ें......दिल्ली: टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी सांसद उदित राज ने ज्वॉइन किया कांग्रेस

अनंतनाग जिले में मतदान समाप्त हो चुका है जबकि कुलगाम जिले में 29 अप्रैल को मतदान होगा। पुलवामा और शोपियां जिलों में छह मई को चुनाव होगा।

चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के अनुरोध के बाद अनंतनाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान की अवधि दो घंटे कम कर दी है। राज्य पुलिस ने इस आशय का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें.....मायावती का BJP पर हमला, कहा- आरक्षण के मुद्दे पर देश को गुमराह कर रहे मोदी

दक्षिण कश्मीर के इलाकों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा।अनंतनाग जिले में कुल मतदाता 5,29,256 हैं जिनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 2,69,603 है, महिला मतदाताओं की संख्या 2,57,540 है, सर्विस वोटरों की संख्या 2,102 है और तीसरे लिंग के मतदाताओं की संख्या 11 है।

पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सहित यहां 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story