×

हिन्दुस्थान निर्माण दल ने घोषित किए 38 प्रत्याशी, मोदी को टक्कर देंगे तोगड़िया!

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को लखनऊ में अपनी पार्टी 'हिंदुस्थान निर्माण दल' दल के 38 उम्मीदवारों की घोषणा की। कयास यागाये जा रहे हैं कि खुद प्रवीण तोगड़िया प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

SK Gautam
Published on: 26 March 2019 9:44 AM GMT
हिन्दुस्थान निर्माण दल ने घोषित किए 38 प्रत्याशी, मोदी को टक्कर देंगे तोगड़िया!
X
प्रेस कांफ्रेंस में उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए प्रवीण तोगड़िया

वाराणसी: विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को लखनऊ में अपनी पार्टी 'हिंदुस्थान निर्माण दल' दल के 38 उम्मीदवारों की घोषणा की। कयास यागाये जा रहे हैं कि खुद प्रवीण तोगड़िया प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...निषाद पार्टी व जनवादी पार्टी भी गठबंधन में शामिल: अखिलेश

एचएनडी की इस पहली सूची में उत्तर प्रदेश के में 16 प्रत्याशियों को शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश ​के अलावा गुजरात में 9, ओडिशा में 5, आसाम में 7 तथा हरियाणा में एक, उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा की है।

पीएम मोदी पर बोला हमला

अपनी नवगठित पार्टी 'हिंदुस्थान निर्माण दल' के प्रत्याशियों की घोषणा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को मार्गदर्शक से मूकदर्शक बना दिया गया। देश की आर्थिक नीति कॉरपोरेट घरानों के लिये बन रही है।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव : क्या ढाई किलो के हाथ के साथ सनी होंगे बीजेपी उम्मीदवार

तोगड़िया ने कहा हमारे जैसे लाखों-करोड़ों लोगों के साथ धोखा हुआ है। जिनको सत्ता में बैठाया, उन्होंने एक भी वादा नहीं पूरा किया। उनके राम भी चुनावी राम हैं, चौकीदार भी चुनावी चौकीदार है। दो करोड़ लोगों को रोजगार का वादा भी चुनावी वादा बनकर रह गया। सत्ता में बैठे लोगों से निराश होकर हमने 'हिन्दुस्थान निर्माण दल' का निर्माण किया है।

'52 महीने में मरे गए 1000 सैनिक'

रक्षा के मुद्दे पर पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए तोगड़िया ने कहा, मोदी जी के 52 महीनों में 1000 सैनिक मारे गए। अयोध्या में राम मन्दिर हमारा वादा है आपसे, जनसंख्या नियंत्रण व एक खास समुदाय की ओर इशारों इशारों में उन्होने कहा, दो से ज्यादा बच्चों पर प्रतिबन्ध लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का दो दिवसीय रायबरेली दौरा 29मार्च को

'भाजपा का राष्ट्रवाद चुनावी'

हमारे लिए देशभक्ति राष्ट्रवाद से बढ़कर है। यहीें नही रूके उन्होने तो यहां तक कहा कि भाजपा का पूरी तरह कांग्रेसीकरण हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले पांच वर्षों में कभी अयोध्या नहीं गए। क्या उनको राम से डर लगता है। उन्होंने कहा कि इनका राष्ट्रवाद चुनावी है। राम इनको चुनाव में ही याद आते हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story