×

लोकसभा चुनाव 2019: गोवा में MGP के दो विधायक बीजेपी में हुए शामिल

गोवा में मंगलवार देर रात महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। 36 सदस्यीय विधानसभा में अब बीजेपी के 14 विधायक हो गए हैं। अब बीजेपी के विधायकों की संख्या कांग्रेस के बराबर हो गई है।

Aditya Mishra
Published on: 27 March 2019 3:18 AM GMT
लोकसभा चुनाव 2019: गोवा में MGP के दो विधायक बीजेपी में हुए शामिल
X

पणजी: गोवा में मंगलवार देर रात महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। 36 सदस्यीय विधानसभा में अब बीजेपी के 14 विधायक हो गए हैं। अब बीजेपी के विधायकों की संख्या कांग्रेस के बराबर हो गई है। एमजीपी 2012 से ही बीजेपी की सहयोगी पार्टी रही है।

ये भी पढ़ें...गोवा में पर्रिकर के सहारे चुनावी नैया पार कराना चाहती है बीजेपी

एमजीपी विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पावसकर ने विधायक दल को भाजपा में विलय करने के लिए एक पत्र दिया, जिसे गोवा विधानसभा अध्यक्ष माइकल लोबो ने 1:45 बजे मंजूरी दी। हालांकि एमजीपी के तीसरे विधायक सुदीन गवलकर ने पत्र पर दस्तखत नहीं किए हैं। धवालिकर बीजेपी के नेतृत्व वाली गोवा सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं।



ये भी पढ़ें...गोवा : नेतृत्व संकट पर गठबंधन सहयोगियों ने बीजेपी पर दबाव बढ़ाया

मालूम हो कि दल-बदल विरोधी कानून के तहत कम से कम दो तिहाई विधायक अगर एक साथ पार्टी छोड़ते हैं, तभी उन्हें एक पृथक दल के रूप में मान्यता दी जा सकती है और पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की विधानसभा सदस्यता भी बरकरार रह सकती है। एमपीजी के कुल तीन विधायक हैं और हम दो तिहाई सदस्य हैं। 36 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के अब 14 विधायक हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story