×

कांग्रेस को BJP से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाते हैं : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज गति से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के किसी भी मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है और ऐसे में कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलायी जाती है ।

Anoop Ojha
Published on: 1 April 2019 12:43 PM GMT
कांग्रेस को BJP से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाते हैं : राजनाथ सिंह
X

पिथौरागढ़: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज गति से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के किसी भी मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है और ऐसे में कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलायी जाती है ।

यह भी पढ़ें.....वंदेमातरम के विरोधी संसद में शपथ कैसे लेंगे: बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी

यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा, ‘'वर्ष 2013 में दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं की सूची में 11 वें पायदान पर खडा भारत पहले ही छठे पायदान पर पहुंच चुका है और अगले छह महीने में वह सूची में पांचवें स्थान पर आ जायेगा । अगर विकास की यही रफ्तार जारी रही तो 2018 तक भरत दुनिया की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन जायेगा ।’'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह भाजपा से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलायी जाती है क्योंकि पिछले पांच वर्षों में मोदी मंत्रिमंडल के किसी मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है ।

यह भी पढ़ें.....केरल की चुनावी रणनीति पर माकपा, भाकपा ने किया मंथन

सिंह अल्मोडा सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे । अजय टम्टा का मुकाबला बतौर कांग्रेस प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा से है ।

कांग्रेस पर हमेशा तुच्छ राजनीति करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन चुनावों में एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गरीबी दूर करने का 'फर्जी' नारा दोहरा रहे हैं ।

यह भी पढ़ें.....हिंदू-मुसलमान दोनो देते हैं वोट, सात बार से हूं सांसद: मेनका गांधी

गरीबी उन्मूलन के नारे जैसा ही फर्जी वादा है

उन्होंने कहा, '‘ गरीबी उन्मूलन का नारा पहले जवाहर लाल नेहरू ने दिया जिसे इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने आगे बढाया । अब राहुल गांधी इसे दोहरा रहे हैं जो हर गरीब आदमी के खाते में 72000 रू डालने का वादा कर रहे हैं । यह गरीबी उन्मूलन के नारे जैसा ही फर्जी वादा है ।’'

एक अमेरिकी विचारक का हवाला देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 2015 में गरीब व्यक्तियों की संख्या 16.5 करोड थी जो अब घटकर पांच करोड हो गयी है। उन्होंने कहा, ' ऐसा पिछले पांच सालों में मोदी सरकार द्वारा गरीबी दूर करने के लिये उठाये गये कदमों के कारण हुआ है।

यह भी पढ़ें.....राम मंदिर और बीजेपी को धार देने वाले नेता पार्टी के लिए अब किसी लायक नहीं

न केवल अमेरिकी थिंक टैंक बल्कि अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष :आइएमएफ: ने भी कहा है कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है ।'

पर्वतीय प्रदेश का विकास केवल तभी संभव है जब केंद्र में भी उसी पार्टी की सरकार हो जो राज्य में है

भाजपा नेता ने कहा कि पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की कांग्रेस सरकार ने जहां अपने पांच साल के कार्यकाल में केवल 25 लाख घर बनाये वहीं मोदी सरकार ने इतने ही समय में गरीबों के लिये 1.30 करोड़ घरों का निर्माण कराया ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रशंसा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह देश के एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने प्रदेश के हर परिवार के लिये अटल आयुष्मान योजना की शुरूआत की ।

सिंह ने जनता से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि पर्वतीय प्रदेश का विकास केवल तभी संभव है जब केंद्र में भी उसी पार्टी की सरकार हो जो राज्य में है।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story