UP बोर्ड RESULT 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकता है 10वीं और 12वीं के नतीजे

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में आ सकता है। हालांकि, इससे पहले दावा किया जा रहा था कि ये रिजल्ट मई के अंत तक आ सकते हैं। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 26 May 2017 11:40 AM GMT
UP बोर्ड RESULT 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकता है 10वीं और 12वीं के नतीजे
X

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में आ सकता है। हालांकि, इससे पहले दावा किया जा रहा था कि ये रिजल्ट मई के अंत तक आ सकता हैं। छात्र आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जल्द से जल्द जारी होगा रिजल्ट

-बताया जा रहा है कि उत्तर पुस्तिकाओं के चेक होने का काम अभी संपन्न नहीं हुआ है, इसलिए रिजल्ट के चेक होने में देरी हो रही है।

-इसके अलावा कहा जा रहा है कि इस हफ्ते तक उत्तर पुस्तिका के चेक करने का काम पूरा हो जाएगा।

-एक बार उत्तर पुस्तिकाओं का काम पूरा हो गया तो यूपी बोर्ड जल्द से जल्द मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट जारी कर देगा।

ये भी पढ़ें... MSBSHSE HSC RESULT 2017: 30 मई को घोषित हो सकते हैं 12वीं का परिणाम

विधानसभा चुनावों की वजह से रिजल्ट में देरी

-आपको बता दें, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट में देरी विधानसभा चुनावों के कारण हो रही है।

-गौरतलब कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाई स्कूल 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 1 अप्रैल के बीच किया गया था।

-वहीं इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से लेकर 21 अप्रैल के बीच किया गया था।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story