×

लखनऊ में डकैती की घटनाओं से भड़के प्रमुख सचिव गृह, अफसरों को लगाई फटकार

aman
By aman
Published on: 23 Jan 2018 7:47 AM GMT
लखनऊ में डकैती की घटनाओं से भड़के प्रमुख सचिव गृह, अफसरों को लगाई फटकार
X
UP: डकैती की घटनाओं से भड़के प्रमुख सचिव गृह, अफसरों को लगाई फटकार

लखनऊ: 'अपराध की राजधानी' लखनऊ में ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों से लोग दहशतज़दा हैं। चिनहट, काकोरी के बाद डकैतों ने मलीहाबाद में डकैती का विरोध करने पर पूर्व ग्राम प्रधान के बेटे की हत्या कर दी। घटना की सूचना पर आईजी लखनऊ जय नारायण सिंह, एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार समेत आस-पास के थानों की फ़ोर्स ने मौके पर पहुंचकर काम्बिंग की है। लेकिन पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।

लखनऊ में हो रही ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से नाराज़ प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने अफसरों को तलब कर फटकार लगाई। साथ ही, बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी करने को कहा है।

48 घंटों में डकैती की चौथी वारदात

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र और प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार बदमाशों का कहर जारी है। बदमाश ताबड़तोड़ डकैती, लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। दूसरी तरफ, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। लखनऊ में बीते 48 घंटों में डकैतों ने चौथी वारदात को अंजाम दिया। मलीहाबाद में डकैतों ने लूटपाट का विरोध करने पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी, वहीं एक अन्य को गोली मार कर ज़ख़्मी कर दिया।

करीब एक घंटे तक मचाया तांडव

लगातार दो दिन से राजधानी के अलग-अलग इलाक़ों में पड़ रही डकैती की घटनाओं में मंगलवार को मलिहाबाद के सरावा गांव में डकैतों ने धावा बोला। डकैतों ने कस्बा मलिहाबाद और सरावां में डकैती डाली। विरोध करने पर फायरिंग की जिसमें एक व्यक्ति श्यामू रावत की मौत हो गई। वहीं, छत्रपाल यादव बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए। डकैतों ने करीब एक घंटे तक तांडव मचाया और आराम से फरार हो गए।

अपराधी मस्त, पुलिस सुस्त

ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से लखनऊ में दहशत का माहौल है। ग्रामीण इलाक़ों में लोग रात-रात भर जागकर पहरेदारी कर रहे हैं। पुलिस अपने में ही मदमस्त है। हर बार वारदात के बाद देर से घटनास्थल पर पहुंच रही है। जबकि ग्रामीण लगातार फोन कर पुलिस से मदद की गुहार लगाते रहे। घटना की सूचना पर आईजी रेंज लखनऊ जय नारायण सिंह, एसएसपी दीपक कुमार समेत आसपास के थानों की फ़ोर्स मौके पर पहुंची, लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा।

प्रमुख सचिव गृह ने किया तलब

लखनऊ में हुई ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं से नाराज़ प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार ने आईजी लखनऊ जय नारायण और एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार को तलब कर अपराधियों पर नकेल कसने वारदातों का खुलासा करने को कहा है। प्रमुख सचिव गृह ने एडीजी क्राइम चंद्र प्रकाश, एडीजी यूपी आदित्य मिश्रा, एडीजी ज़ोन लखनऊ अभय कुमार प्रसाद, एडीजी क़ानून व्यवस्था आनन्द कुमार, एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह को भी तलब किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story