×

सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति में उतरे वरुण गांधी, जानें चुनाव प्रचार में क्या कहा

बीजेपी नेता एवं सांसद वरुण गांधी के दो चोले हैं चुनाव से पहले सेकुलर नेता का और चुनाव के समय साफ्ट हिंदुत्व का। अपने संसदीय क्षेत्र में मां मेनका के समर्थन में सभा के दौरान उनका ये रूप दिखा।

Dharmendra kumar
Published on: 5 May 2019 7:46 AM GMT
सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति में उतरे वरुण गांधी, जानें चुनाव प्रचार में क्या कहा
X

सुल्तानपुर: बीजेपी नेता एवं सांसद वरुण गांधी के दो चोले हैं चुनाव से पहले सेकुलर नेता का और चुनाव के समय साफ्ट हिंदुत्व का। अपने संसदीय क्षेत्र में मां मेनका के समर्थन में सभा के दौरान उनका ये रूप दिखा। बल्दीराय ब्लाक के एक गांव मे वरुण ने कहा, वरुण गांधी ने आगे कहा कि मेरी मां लड़ रही है। मेरी नेक है, मानवतावादी है, ईमानदार है, 35 साल की राजनीति में कोई धब्बा नहीं है। लेकिन फिर भी मैं अपने मां के नाम पर नहीं मैं इस भारत मां के नाम पर वोट मांगने आया हूं। वहां मौजूद लोगों से सवाल किया क्या आप सब लोग भारत मां के नाम पर वोट देने को तैयार हैं? लोगो ने हाथ उठाकर हां कहा। क्या आप हिंदुस्तान के साथ हैं? या पाकिस्तान के साथ हैं?

यह भी पढ़ें...मोदी के भाषण में राजीव गांधी के जिक्र पर भड़के राहुल, प्रियंका ने बताया शहादत का अपमान

'मोदी ने किया पाकिस्तान को अपने जूते के नीचे मसलने का काम'

वरुण गांधी पूर्व के तरह पूरे खुले अंदाज मे दिखे, कहा कि मैं यहां पर एक मां के लिए वोट मांगने आया हूं, आज भारत मां आपके दिल से पूछ रही है मेरे बच्चों क्या तुम मेरे साथ हो या जो मेरा सीना चीर-फाड़ करना चाहते हैं क्या तुम उनके साथ हो? वरुण ने ये भी कहा कि भारत मां के टुकड़े-टुकड़े करने वाले लोग हैं क्या आप उनका साथ देंगे या नरेंद्र मोदी का साथ देंगे जिसने पाकिस्तान को अपने जूते के नीचे मसलने का काम किया है।

यह भी पढ़ें...कश्मीर में चरमपंथी ताकतें BJP कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं तोड़ सकतीं: शाह

'राम भक्तों पर चलाई गई गोलियां और उनका खून बहाया भूल नही सकते हम'

गठबंधन के प्रत्याशी का नाम लिए बिना वरुण बोले, "आपने गठबंधन को जिता दिया तो ये तो पाकिस्तान के आदमी हैं सब।" इसके बाद तो वो एकदम आक्रमक मुद्रा में मुखर हुए, "सवाल के रूप मे पूछा किसने गोलियां मारी राम भक्तों पर फिर बताइए? मौजूद लोगों ने कहा मुलायम सिंह ने। 500 आदमी मारे उसमे खून बहाया हम भूल नहीं सकते इन सब बातों को। इसलिए उनको श्राप लगा उनके लड़के ने जूते मार कर निकाल दिया उनको घर से। और बेटे को पब्लिक जूते मार कर निकालेगी।" ये सब लोग गंदे हैं, इनकी सोच है देश पर कब्जा करो और अपनी जेबे भरो। वरुण गांधी ने आगे बात बढ़ाई और मुलायम के पूरे कुनबे को अपने निशाने पर ले लिया कहा, "जो लोग सैफई में गोबर के कण्डे उठाते थे 15-20 साल पहले आज ये 5-5 करोड़ की गाड़ियों मे चल रहे हैं। ये पब्लिक का पैसा है।"

यह भी पढ़ें...अब आसान होगा एक माह में चार धाम यात्रा करना, कर सकते हैं बर्फ के दीदार

'समाज मे होनी चाहिए राष्ट्र भक्ति की गूंज'

इसके बाद पीएम मोदी और अपनी तारीफ का पुल बांधते हुए वरुण बोले क्या नरेंद्र मोदी पर कोई चोरी का आरोप है? लोगो ने कहा नहीं। कहा वरुण गांधी पर कोई चोरी का आरोप है, जवाब आया नहीं। कहा आप मैं एक ही चीज कहता हूं हवा बनाइए, जहां भी जाइए सबसे बात करिए, एक कोई जाति विशेष में नही, 36 जातियों में फैल जाइए। "उन्होंने कहा पूरे समाज को एक करिए, समाज में राष्ट्र भक्ति की गूंज नजर आनी चाहिए नही तो हमारे देश का झंडा नीचे हो जाएगा भाईयों।"

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story