×

वायनाड को पाक से जोड़ने पर विजयन ने शाह को आड़े हाथों लिया

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने वायनाड में निकले जुलूसों को पाकिस्तान में निकलने वाले जुलूसों जैसा बताने पर भाजपा प्रमुख अमित शाह पर बृहस्पतिवार को हमला किया। विजयन ने कहा कि भाजपा नेता को वायनाड जिले के बारे में कोई जानकारी है।

Aditya Mishra
Published on: 11 April 2019 11:22 AM GMT
वायनाड को पाक से जोड़ने पर विजयन ने शाह को आड़े हाथों लिया
X
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन की फ़ाइल फोटो

वायनाड: केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने वायनाड में निकले जुलूसों को पाकिस्तान में निकलने वाले जुलूसों जैसा बताने पर भाजपा प्रमुख अमित शाह पर बृहस्पतिवार को हमला किया। विजयन ने कहा कि भाजपा नेता को वायनाड जिले के बारे में कोई जानकारी है।

शाह ने हाल में वायनाड को पाकिस्तान जैसा बताया था और कहा था कि जब यहां जुलूस निकलता है तो आप यह अंतर नहीं कर सकते हैं कि यह भारत में निकल रहा है या पाकिस्तान में।

वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। भाकपा प्रत्याशी के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए विजयन ने कहा कि अगर शाह को स्वतंत्रता संग्राम में वायनाड के इतिहास के बारे में कोई जानकारी होती तो वह इसे पाकिस्तान से नहीं जोड़ते।

विजयन ने कहा कि शाह ने वायनाड का अपमान किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह नहीं समझ पाए कि सभा वायनाड में हो रही है या पाकिस्तान में। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या उन्हें (शाह) वायनाड के बारे में कोई जानकारी है? क्या उन्हें ब्रिटिशों के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम में वायनाड की भूमिका के बारे में कोई जानकारी है?

भाजपा पर तंस कसते हुए विजयन ने कहा कि हो सकता है कि भगवा दल को स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास की जानकारी नहीं हो। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम को समझने के लिए उन्हें उसमें हिस्सा लेना चाहिए था। विजयन ने कहा, ‘‘ एलडीएफ ने कांग्रेस के उम्मीदवार राहुल गांधी को हराने का फैसला किया है।’’

ये भी पढ़ें...विजयन कहिन : सबरीमाला संकट के लिए आरएसएस जिम्मेदार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story