×

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए खास होने वाले हैं !

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है। इसके बाद से केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी के नेताओं में उत्साह नजर आने लगा है। राज्य बीजेपी के नेता दावा करते हैं कि राज्य की सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को उनकी पार्टी बराबर की टक्कर दे रही है।

Rishi
Published on: 16 April 2019 4:32 PM GMT
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए खास होने वाले हैं !
X

लखनऊ : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है। इसके बाद से केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी के नेताओं में उत्साह नजर आने लगा है। राज्य बीजेपी के नेता दावा करते हैं कि राज्य की सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को उनकी पार्टी बराबर की टक्कर दे रही है। वैसे संगठन के लिहाज से देखें तो राज्य के हर जिले में पार्टी का संगठन मजबूत हुआ है।

ये भी देखें : कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को राजनाथ के सामने बनाया लखनऊ से प्रत्याशी

बंगाल की राजनीति को करीब से देखने वाले पत्रकार अजीत उज्जैनकर कहते हैं कि जबसे टीएमसी सत्ता में आई है लेफ्ट फ्रंट के कई छोटे बड़े कार्यकर्ताओं ने बीजेपी को अपना नया ठिकाना बनाया तो वहीं राष्ट्रवादी युवा भी कमल दल के साथ हो लिए। टीएमसी के जनाधार वाले नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थाम पार्टी को राज्य में मजबूत किया है। इससे लगभग बीस सीटों पर बीजेपी वाम दलों और कांग्रेस से आगे निकलते हुए मुख्य मुकाबले में आ गई है।

उन्होंने कहा, इसके लिए पार्टी को अपने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहिए की उन्होंने बीजेपी की राज्य में संजीवनी देने में अपना तन मन और धन खुले दिल से समर्पित कर दिया। तभी तो पिछले विधानसभा चुनाव में जो बीजेपी कहीं नहीं थी वो आज मुकाबले में हैं।

ये भी देखें : बलिया लोकसभा से राज्य सभा सासंद नीरजशेखर को मिल सकता है गठबंधन का टिकट

अजीत कहते हैं उन्होंने संघ के स्वयंसेवकों को राज्य के सुदूर इलाकों में शाखाओं को लगाते हुए देखा है। जहां कोई इसकी उम्मीद नहीं कर सकता था। आरएसएस ने वहां बीजेपी के लिए माहौल बनाया है।

अजीत ने बताया आरएसएस के अनुषंगी संगठन ने आदिवासी विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल बनवाया जहां सभी सुविधा मौजूद हैं। युवाओं के बीच में उनके स्वयंसेवकों ने मजबूत पैठ बनाई। जिसका नतीजा ये है की बीजेपी की रैली में अब भीड़ नजर आने लगी है। ऐसे में मुझे उम्मीद है कि इस बार के नतीजे बीजेपी के उत्साह को बढ़ाने वाले होंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story