×

अपनी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए करें ये उपाए

seema
Published on: 2 Feb 2018 10:02 AM GMT
अपनी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए करें ये उपाए
X

तुलसी

तुलसी के पौधे को प्रतिदिन प्रात:काल जल चढ़ाएं। इसके साथ ही संध्याकाल में इसके नीचे मिट्टी के दीये में घी का दीपक भी अवश्य जलाएं। दीपक जलाते हुए भगवान विष्णु से अपनी इच्छाएं पूर्ण करने की प्रार्थना करें। इससे बहुत जल्द आपकी हर प्रकार की समस्या खत्म हो जाएगी। साथ ही आपने जिस भी विशेष प्रार्थना के साथ दीपक जलाया होगा वह भी अवश्य भी पूर्ण होगी।

सफेद आक

किसी भी पुष्य नक्षत्र के रविवार को सफेद आक की जड़ लाकर उससे भगवान गणेश की प्रतिमा बनाएं। लाल कनेर के फूलों के साथ चंदन और दूब का प्रयोग करते हुए विधिवत उनकी पूजा करें। इसके पश्चात् उसी प्रतिमा के सामने कुश के आसन पर बैठकर गणेश जी के बीज मंत्र ' गं नम' का 108 बार जाप करें।

रुद्राक्ष

किसी भी सोमवार को (अगर सावन के किसी सोमवार को कर सकें तो और भी अच्छा होगा) शिव मंदिर में गौरी-शंकर रुद्राक्ष चढ़ाएं। इसके अलावा प्रतिदिन या हर सोमवार को नियमित रूप से बेलपत्र पर सफेद चंदन का टीका लगाकर मन में भगवान शिव का ध्यान करते हुए इच्छा बोलें और शिवलिंग पर चढ़ाएं। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।

बरगद के पत्ते

बरगद के पत्ते पर मनोकामना लिखकर किसी भी नदी या बहते जल में प्रवाहित करने पर हर मनोरथ बहुत जल्द पूरी होती है। लेकिन ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए कोई आपको टोके नहीं और किसी से इसका जिक्र भी न करें।

सूती कपड़े

नए सूती कपड़े में जटाधारी नारियल बांधकर बहते जल में प्रवाहित करने से भी मनोकामनाएं अवश्य पूरी होती हैं।

गाय

अगर आपके काम लगातार बिगड़ रहे हों तो सुबह घर से निकलते हुए हर दिन गाय को रोटी खिलाते हुए जाएं। इसके अलावा घर से निकलने से पूर्व अगर घर का हर सदस्य अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाए, तो उनके दिनभर के सभी कार्य पूर्ण होते हैं और घर में खुशहाली आती है।

मछलियां

मछलियों को आटे का गोला बनाकर खिलाएं। आप यह उपाय किसी नदी या तालाब की मछलियों के साथ ही करें। इसके अलावा चींटियों को आटे में शक्कर मिलाकर दें। इसके अलावा अगर शुद्ध केसर को पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखी जाए तो ऐसे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती और परिवार के हर सदस्य को सफलता मिलती है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story