×

18 साल से बिना कुछ खाए जिंदा है यह महिला, बस एक कप चाय पीती है हर रोज

By
Published on: 22 Aug 2016 10:10 AM GMT
18 साल से बिना कुछ खाए जिंदा है यह महिला, बस एक कप चाय पीती है हर रोज
X

छत्तीसगढ़: अगर आपसे कोई पूछे कि आप बिना-खाए पाई कितने दिन तक रह सकते हो? तो आप बहुत ज्यादा 15 दिन या फिर इससे ज्यादा एक महीना बताएंगे। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बरदिया गांव में रहने वाली 38 साल की पिली बाई नाम की एक महिला पिछले 18 साल से बिना कुछ खाए जिंदा है, तो शायद आपके यकीन करना थोडा मुश्किल होगा। लेकिन यह सच है यह महिला पूरे दिन में केवल एक कप चाय पीती है।

क्या कहना है पिली बाई का

हैरत कर देने वाली इस घटना के बारे में पिली बाई के अनुसार वह 1998 से ही अनाज खाना छोड़ चुकी हैं और दिन में सिर्फ एक कप चाय पर जिंदा हैं। कक्षा छह तक पढ़ी पिली बाई का कहना है कि उनका खाने-पीने का मन नहीं होता है और इसी वजह से उन्होंने खाना-पीना ही बंद कर दिया और दिन भर में एक बार केवल चाय पीती हैं।

पिली को है अजीब बीमारी

पिली बाई के पिता रतिराम कहते हैं कि पिली बाई ने अपनी पढ़ाई के समय ही खाना-पीना छोड़ दिया था। उन्हें लगा कि अगर उसकी शादी कर दी जाए, तो शायद वह ठीक हो जाए। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और शादी के एक-दो दिन बाद ही मायके वापस आ गई। वो कुछ खाने-पीने लगे, इसलिए उसके पिता ने पिली बाई पर झाड़-फूंक भी करवाया। लेकिन सब बेअसर साबित हुआ डॉक्टर भी कुछ नहीं कर सके। उसके पिता का कहना है कि अब वे रिटायर हो चुके हैं। उनके पास इतने पैसे भी नहीं हैं कि वे उसका बाहर इलाज करवा सकें और न ही सरकार उनकी कोई मदद कर रही है।

मुंह में नहीं गया अनाज का एक भी दाना

परिवार के लोगों की मानें तो उन्होंने पिली को खिलाने-पिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन उसने कभी कुछ नहीं खाया। उनके ही परिवार की श्यामा बाई का कहना है कि एक दिन वो उसे जूस पिलाने के लिए बाहर लेकर गईं, लेकिन जूस पीना तो दूर पिली बाई ने जूस को हाथ तक नहीं लगाया।

डॉक्टर भी हैं हैरान

पिली बाई के खाना-पीना ना खाने के बारे में बैकुंठपुर के डॉक्टर राकेश शर्मा का कहना है कि पिली बाई पिछले 4-5 साल से उनके कांटेक्ट में आई है। वह खुद हैरान हैं कि एक महिला बिना दूध वाली काली चाय पर कैसे जी रही है?

Next Story