×

Muzaffarnagar News: युवक को पेड़ से बांधकर पीटा, तालिबानी सजा का वीडियो वायरल

Muzaffarnagar News: बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक अपने दो दोस्तों के साथ एक शादी समारोह में आया हुआ था। उसी दौरान गांव वालों ने पशु चोर समझकर युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। उसे पेड़ से बांधकर कई लोगों ने पीटा, जबकि उसके दो दोस्तों ने बमुश्किल वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

Amit Kaliyan
Published on: 30 April 2023 7:19 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 7:20 PM GMT)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं। जिसमें एक युवक को पेड़ से बांधकर गांव वालों द्वारा तालिबानी सजा दी जा रही है। बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक अपने दो दोस्तों के साथ एक शादी समारोह में आया हुआ था। उसी दौरान गांव वालों ने पशु चोर समझकर युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। उसे पेड़ से बांधकर कई लोगों ने पीटा, जबकि उसके दो दोस्तों ने बमुश्किल वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

मुकदमा दर्ज, दो आरोपी हिरासत में

इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद संबंधित थाना पुलिस हरकत में आई। आनन-फानन में इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, गाजियाबाद जनपद के कसोड़ा गांव निवासी मुक़ीम नाम का एक व्यक्ति शनिवार को अपने दो दोस्तों के साथ चरथावल थाना क्षेत्र के बरवाला गांव में स्थित अपनी रिश्तेदारी में एक शादी समारोह में आया हुआ था। जानकारी के मुताबिक रात के समय शराब का सेवन अधिक करने के कारण मुकीम की कार की एक टैंकर से टक्कर हो गई थी। जिसके बाद कार क्षतिग्रस्त होने के चलते मुकीम अपने दोनों दोस्तों के साथ नशे की हालत में पैदल-पैदल चलकर दुर्गापुर गांव में पहुंच गया था। वहां उसे और उसके दोस्तों का चेहरा और संदिग्ध हरकतें देख गांव वालों ने उसे पशु चोर समझ लिया। रविवार सुबह ग्रामीणों ने मुकीम की पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई कर दी। उसे लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा गया। मुकीम के दोनों दोस्तों ने मौके से फरार होकर अपनी जान बचाई। घटना के समय किसी व्यक्ति ने यह पूरा वाक्या अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद इस मामले में पुलिस भी हरकत में आई और आनन-फानन में आरोपियों के विरुद्ध संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले में वायरल वीडियो के आधार पर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

ये कहना है मुकीम के चाचा का, लगाया विरोधाभासी आरोप

इस घटना के बारे में पीड़ित युवक मुकीम के चाचा ने बताया कि दो बाइक सवार आए और हमारे भतीजे का अपहरण करके ले गए। अपने गांव में ले जाकर बेरहमी से पिटाई की। वीडियो में बहुत बेरहमी से पीटा जा रहा है। पेड़ से बांधकर डंडो से बहुत बेरहमी से बहुत गलत पीटा है। उन्हें उठाकर लाया जाना चाहिए व सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। हमें इंसाफ मिलना चाहिए।

ये है पुलिस की थ्योरी

इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए सीओ बुढाना विनय कुमार गौतम ने बताया कि यह थाना शाहपुर का मामला है। एक व्यक्ति मुकीम जो गढ़ का रहने वाला है। वो मूल रूप से ग्राम बरवाला थाना शाहपुर का ही रहने वाला है, लेकिन अब वह कसोड़ा जनपद गाजियाबाद में रहता है। कल वह अपनी एक रिश्तेदारी में शादी के लिए आया था। उसके साथ उसके दो दोस्त भी थे। उन्होंने काफी ड्रिंक पी और उनकी गाड़ी एक टैंकर से क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना के बाद वह लोग पैदल-पैदल चले और दुर्गनपुर के पास पहुंचे। वहां गांव में एक भैस चोरी का भी प्रकरण था तो उसमें लोग आरोपी को ढूंढ रहे थे कि कोई संदिग्ध व्यक्ति मिले। उसमें यह तीन लड़के उनको मिल गए। जिसमें उसके दो अन्य साथी पब्लिक को देखकर भाग गए। एक लड़का नशे में होने के कारण उनके हाथ में आ गया। उन लोगों ने अनावश्यक इसकी चोर समझकर पिटाई कर दी, इस संबंध में एक मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। दो लोगों की अरेस्टिंग की गई है, जिनको जिनको जेल भेजा जा रहा है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story