×

India Vs New Zealand: इस वजह से भारत और न्यूज़ीलैंड दोनों बन सकते हैं चैंपियन

देखें IND vs NZ के महामुकाबले में किसका पलड़ा है मजबूत ?

Praveen Singh
Published By Praveen Singh
Published on: 17 Jun 2021 12:29 PM GMT
X

India Vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। मैच से पहले सभी क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। किसी का मानना है कि न्यूज़ीलैंड ज्यादा मजबूत है, तो किसी का कहना है कि भारतीय टीम इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाएगी। वहीं, इस बीच टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया ने इस महामुकाबले के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। रहाणे ने कहा कि साउथैंप्टन में धीमे गेंदबाज अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में खेले जा रहे इस मैच में बल्लेबाज अहम भूमिका अदा करेंगे। रहाणे के मुताबिक बल्लेबाज़ ही मैच का रुख तय करेंगे क्योंकि मैदान के गीले होने पर गेंदबाजों को बॉल डालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है और हम उसे हल्के में नहीं ले रहे हैं। बल्लेबाजी के साथ ही उनकी गेंदबाजी भी काफी मजबूत है। टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज ने कहा कि हम खेल का पूरा मजा लेंगे और एक समय एक ही सेशन पर पूरा ध्यान देकर अपना पक्ष मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे।

India Vs New Zealand मैच Date...

आपको बता दें कि 18 जून से इंग्लैंड (England) में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का महामुकाबला होगा। दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वाले टॉम लाथम का कहना है कि हमारी नजर इस समय चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर है क्योंकि यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण मैच है।

उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत के साथ फाइनल मुकाबला खेलना चाहते हैं ताकि टीम के सभी साथी अपने प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी फाइनल मुकाबले में जोरदार खेल दिखाने के लिए बेकरार हैं। उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत बताते हुए कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story