×

गजब ही हो गया! जब टायलेट की दीवारों से होने लगी नोटों की बारिश, इस शख्स की बंद किस्मत का खुल गया ताला

Ajab Gajab:अमेरिका के टेक्सास से सामने आए अजब-गजब इस किस्से ने लोगों को हैरानी में डाला दिया। सबका इतना जरूर कहना था कि क्या ऐसा भी कोई कर सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Dec 2021 4:33 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2021 5:49 AM GMT)
church Bathroom
X

नोटों की बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

Ajab Gajab: करोड़पति बनने का सपने हर शख्स का है। कई लोगों को जिंदगीभर मेहनत करने के बाद भी मुकाम हासिल नहीं होता, जबकि कई बार लोगों को बिना मेहनत के ही उतना खजाना मिल जाता है जिसके बारे में उसने कभी सोचा ही नहीं होता। शायद ये कहावत भी इस पर बैठती है कि ऊपरवाला देता है तो छप्पड़फाड़ के देता है। अधिकतर मामलों में लोगों को रूपयों से भरा बैग मिल जाता है तो किसी को गड़ा खजाना मिल जाता है या फिर लॉटरी लग जाती है। जिसके बाद उनकी किस्मत ही बदल जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमेरिका के टेक्सास से।

अमेरिका के टेक्सास से सामने आए अजब-गजब इस किस्से ने लोगों को हैरानी में डाला दिया। सबका इतना जरूर कहना था कि क्या ऐसा भी कोई कर सकता है। दरअसल यहां एक शख्स को टॉयलेट में 4 करोड़ रुपये मिले। इतने सारे रुपयों को देखकर उस शख्स की आंखे खुली की खुली रह गई।

टॉयलेट की दीवार से नोटो की बारिश

जिस शख्स को टॉयलेट में इतनी भारी रकम मिली वो शख्स पेशे से कोई अमीरजादा नहीं, बल्कि एक प्लंबर हैं। जोकि वहां की दीवार की मरम्मत कर रहा था। तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसने प्लंबर की किस्मत ही बदल डाली। प्लंबर टॉयलेट की दीवार को खोद रहा था और ये खूबसूरत वाकया हो गया।

बहुत पुराना किस्सा है कि लेकवुड चर्च (Lakewood Church) से सन् 2014 में 6 लाख डॉलर चर्च की तिजोरी से चोरी हो गए थे। ऐसे में अब जस्टिन कॉले नाम का ये प्लंबर चर्च में बाथरूम की दीवार को सही करने के लिए गया था तो उसने दीवार के अंदर से ये भारी भरकम रकम प्राप्त की।

इसके बाद जब दीवार का और ज्यादा प्लास्टर हटाया तो वहां चार करोड़ रुपये कैश और चेक दोनों साथ मिले। पहले तो वह बहुत ही भौचक्का हो गया लेकिन इसके बाद प्लंबर ने ये फैसला कर लिया कि वह इसमें से एक पैसा भी अपने घर नहीं ले जाएगा।

इस बारे में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, उस दीवार को सही करने वाले प्लंबर ने पूरी ईमानदारी दिखाई। उसने दीवार बनाते समय की पूरी कहानी उस चर्च प्रशासन को बताई, जहां वह मरम्मत करने के लिए गया था।

फिर उस प्लंबर ने यह सारी रकम चर्च मैनेजमेंट को दे दी। जो रुपये बाथरूम की दीवार के अंदर गड़े हुए थे। इस पर चर्च प्रशासन ने प्लंबर की ईमानदारी से खुश होकर उसे बहुत ही अच्छा ईनाम देने का एलान किया। चर्च में मिली रकम से ही कुछ रकम उसे देने की घोषणा की।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story