×

OMG: इंसानों से रोमांस करना चाह रहे हैं सांप, कमर के नीचे करते हैं बाइट

समुद्री सांप इंसानों को प्यार करने के लिए उन्हें काट रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के मैक्वेरी यूनिवर्सिटी के एक रिसर्च में यह बात सामने आई...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Aug 2021 12:20 PM GMT
Ajab gajab news in hindi
X

इंसानों को लव पार्टनर समझ रहे हैं समुद्री सांप (social media)

ऑस्ट्रेलिया में इंसानों के ऊपर सांपों के अटैक का मामला लगातार बाढ़ रहा है। इन अटैक्स में समुद्र में तैरते डाइवर्स पर सबसे ज्यादा हमले हुए हैं। वहीं, लोग समझ नहीं पा रहे हैं की ये सांप अचानक इतने आक्रामक क्यों हो गए हैं। इसके जवाब में एक्सपर्ट्स ने खुलासा करते हुए कहा है की सांप इंसान को अपना लव पार्टनर समझ रहे है इसलिए वह उनपर अटैक कर रहे हैं।

रिसर्च में ये बात आई सामने

ऑस्ट्रेलिया के मैक्वेरी यूनिवर्सिटी के रिसर्च में ये बात सामने आ रही है की सांप डाइवर्स पर अटैक कर उन्हें कई जगह से काट रहें है, लेकिन इंसान को काटने के मामले पहले सामने नहीं आते थे। समुद्री सांप के इंसान को काटने का यह दूसरा मामला ही। पहला मामला 1935 का है। बता दें कि समुद्री सांप जमीन पर रहने वाले सांपो से ज्यादा जहरीला होता है।

सांप के कटने से ये होने लगेगी परेशानी

ऑस्ट्रेलिया के गोताखोर ने कन्फर्म किया है कि लगातार सांप इंसानों पर अटैक कर रहे हैं। बता दें की समुद्री सांप के कटने से मौत के चांसेज काम होते हैं, लेकिन इसके शरीर में दर्द, कमजोरी, उल्टी और लकवा मारने जैसे सिमटम्स होने लगते हैं। वहीं, यूनिवर्सिटी ने अपने रिसर्च मैं बताया कि सांप इन्हें अपना पोटेंशियल लवर समझ कर उन पर अटैक कर रहे है।

इन जगहों पर कर रहे बाइट

सांप लोगों के कमर के नीचे लिपटकर उन्हें काट रहे हैं। डॉ. लिंच ने अपनी स्टडी में कहा कि अगस्त के बाद अटैक के मामले कम हो जाएंगे, क्यूंकि उनका मेटिंग पीरियड खत्म हो जाएगा। इसके बाद अटैक के मामले कम हो जाएंगे ।

सांप इंसानों को समझ रहे हैं लवर्स

ऑस्ट्रेलिया के गोताखोरों ने लगातार अटैक की बात कंफर्म की. सी स्नेक के काटने से मौत के चान्सेस रेयर होते हैं. लेकिन इसके बाद मसल्स में दर्द, कमजोरी, उलटी और लकवा मारने जैसे सिम्पटम्स दिखाई देते हैं. यूनिवर्सिटी ने अपने रिसर्च पेपर में स्कूबा डाइवर्स पर अटैक का जो कारण बताया, वो बेहद शॉकिंग है. सांप इन्हें अपना पोटेंशियल लवर समझ कर उनपर अटैक कर रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story