×

Ajab Gajab News: टीचर ने बिना पूछे काटे बच्ची के बाल, मामला दर्ज

Ajab Gajab News: जर्नी ने बताया कि इस बार किसी स्टूडेंट ने नहीं, बल्कि उसकी टीचर ने उसके बाल काटे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 Sep 2021 1:31 AM GMT
Ajab Gajab News
X

Ajab Gajab News: टीचर ने बिना पूछे काटे बच्ची के बाल (Social Media)

Ajab Gajab News: अमेरिका (USA) से एक ऐसा मामला सामने आया है कि सब हैरान है। यहां एक स्कूल की टीचर ने एक स्टूडेंट के परिवार से पूछे बिना उसके बाल काट दिया। बच्ची के कटे बाल देखने के बाद मां बाप बेहद गुस्सा हो गए और उन्होंने स्कूल के खिलाफ सख्त कदम उठाया। परिवार ने स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।

क्या है पूरा मामला

अमेरिका के मिशिगन (Michigan) की रहने वाली 7 साल की जर्नी (Jurnee) इसी साल के मार्च में स्कूल से जब घर पहुंची, तो उसके पिता ने देखा कि उनकी बेटी का बाल किसी ने काट दिया है। पिता के पूछने पर जर्नी ने बताया कि स्कूल की एक लड़की ने स्कूल बस में ऐसा किया। इसकी शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की गई। पिता ने बेटी के बाल को अच्छे से सलून में कटवाया। दो दिन बाद जब जर्नी फिर से घर लौटी, तो पिता ने देखा कि उसके दूसरी तरफ के बाल फिर से कटे हैं। बाल फिर से कटा देख पिता ने जर्नी को बहुत डांटा, जर्नी बताया कि इस बार किसी स्टूडेंट ने नहीं, बल्कि उसकी टीचर ने उसके बाल काटे हैं। ये सुनकर जर्नी के पिता को बहुत गुस्सा आया।

स्कूल बोर्ड ने दी सफाई

जर्नी के पिता ने बताया कि जर्नी की टीचर अश्वेत हैं इसलिए उन्हें लगता है कि उसकी टीचर ने रंग भेद के चलते उनकी बेटी के साथ ऐसा किया। मामले में जर्नी के पिता ने स्कूल डिस्ट्रिक्ट, लाइब्रेरियन और टीचर की असिस्टेंट पर 7 करोड़ से भी ज्यादा रुपये का केस दर्ज करवाया। स्कूल के खिलाफ ये मामला फेड्रल कोर्ट में दर्ज किया गया है। वहीं, जिमी ने स्कूल पर संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन, नस्लीय भेदभाव (Racial Discrimination), जातीय आधार पर धमकाना, और इमोशनली परेशान करने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर स्कूल ने मामले पर एक जांच कमेटी बैठाई थी, जिसमें पाया गया कि अच्छे इंटेशन के चलते टीचर ने बच्ची का बाल काटा है। स्कूल बोर्ड ने कहा है कि ये घटना किसी भी तरह का नस्लीय भेदभाव का मामला नहीं है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story