8 आंखों वाला जीव: हर कोई देख कांप उठा, है बेहद ही डरावना

महिला ने नीले रंग के आठ आंखों वाली मकड़ी की नई प्रजाति की खोज की है। अनजाने में ही सही उनके हाथ ऐसी मकड़ी लगी जिसे आज तक बस किताबों और भूतों की कहानियों में सुना गया है।

खतरनाक मकड़ी

खतरनाक मकड़ी (file pic )

आप सभी ने अपने घर या आसपार कई प्रकार की मकड़ी देखी होगी। जो आमतौर पर छोटी, बड़ी, लंबी, मोती होगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस महिला ने अपने घर में एक ऐसे किस्म की मकड़ी देखी है जिसे देखते ही वह खौफ में आ गयी। मानों कोई भूत देख लिया हो।

अनोखी आठ आंखों वाली मकड़ी

दरअसल, उनका ऐसा बर्ताव करना भी सही था। यह कोई आम मकड़ी नहीं बल्कि नीले रंग के आठ आंखों वाली मकड़ी है। उन्होंने ने इस मकड़ी की नई प्रजाति की खोज की है। अनजाने में ही सही उनके हाथ ऐसी  मकड़ी लगी जिसे आज तक बस किताबों और भूतों की कहानियों में सुना गया है।

खतरनाक मकड़ी

विशेषज्ञों ने की मकड़ी की पहचान

इस महिला को यह अजीब सी मकड़ी अपने घर के पिछवाड़े मिली जिसको देखने के बाद वह दहशत में आ गई। न्यू साउथ वेल्स के थिरोउल में रहने वाली महिला ने इस मकड़ी को 18 महीने पहले भी देखा था। लेकिन, तब वह इसे देखने के दावे को साबित नहीं कर सकी थी। अबकी बार उसने इस मकड़ी को देखने के बाद विशेषज्ञों को बुलाया। जिन्होंने इस मकड़ी की पहचान की।

ये भी देखें: मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

नई प्रजाति की खोज 

एक मिली रिपोर्ट के अनुसार, मकड़ी की खोज करने वाली इस महिला का नाम अमांडा डी जॉर्ज है। इस मकड़ी को दोबारा देखते ही महिला ने झटपट इसकी कुछ तस्वीरें खींचकर फेसबुक ग्रुप ‘बैकयार्ड जूलॉजी’ पर शेयर कर दी । कीड़े मकोड़ों के बारे में जानकारी रखने वाले विशेषज्ञों ने इस मकड़ी को जोटस ब्रशेड जंपिंग स्पाइडर की एक नई प्रजाति करार दिया है। उनके इस पोस्ट को मकड़ी विशेषज्ञ जोसेफ शुबर्ट ने देखा। जिसके बाद उन्होंने इस महिला को मकड़ी को सावधानी से पकड़ने के लिए कहा।

खतरनाक मकड़ी

कंटेनर में किया कैद 

लंबे खोज बीन के बाद आखिर कार वह मकड़ी एक खाली कंटेनर में कैद होने में कामयाब हो गयी। लेकिन वह अकेली नहीं थी उस मकड़ी के साथ उस महिला ने एक और नई मकड़ी को पकड़ा और दोनों को दो अलग कंटेनर में कैद कर लिया। जिसके बाद महिला ने दोनों मकड़ियों को जोसेफ शुबर्ट को सौप दिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App