×

Old Coins Value: ऑनलाइन बाज़ार में इन सिक्कों की है बहुत मांग, पल में हो जाएंगे मालामाल, जानें कैसे

Old Coins Value: अगर आपके पास विशेष प्रकार के पुराने सिक्के हैं तो आप इसके जरिए मालामाल बन सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आपके सिक्के आपको किस तरह अमीर बनाएंगे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 10 April 2022 8:03 AM GMT (Updated on: 18 May 2022 7:29 AM GMT)
Old Coins Value: ऑनलाइन बाज़ार में इन सिक्कों की है बहुत मांग, पल में हो जाएंगे मालामाल, जानें कैसे
X

सिक्के (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Old Coin Value: पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखने वाले लोगों के लिए कम समय में बेहतर तरीके से लाखों रुपए कमाने का एक बेहतरीन अवसर मौजूद है। ऐसे विभिन्न विशेष प्रकार के पुराने सिक्के आपके भाग्य के दरवाजे खोल सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना, बस इन सिक्कों को ऑनलाइन बाज़ार में बेचना है और इसे आसानी से बेचकर आप अमीर बन सकते हैं क्योंकि ऐसे पुराने सिक्कों को खरीदने के शौकीन अमीर लोग मुँह मांगी कीमत देने के लिए तैयार बैठे हुए हैं।

पुराने सिक्कों का सही मूल्य पाने के लिए या उससे जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं - 7301000243

अगर आप इन सिक्कों के बारे में नहीं जानते हैं तो इस लेख में हम आपको ऐसे ही 2 सिक्कों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको लखपति बना सकते हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

2 रुपये का विशेष सिक्का बना देगा लखपति

इस विशेष ₹2 के इस विशेष सिक्के को असल में 1994 में बनाया गया था। इस सिक्के के पिछले हिस्से पर भारतीय झंडा दिखाई देता है तथा आगे की ओर अशोक स्तंभ और ₹2 लिखा गया है। इसके अतिरिक्त यह विशेष सिक्का 1994 का बना हुआ है। ऑनलाइन बाज़ार में इस दुर्लभ सिक्के की कीमत ₹5 लाख तक निर्धारित की गई है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

25 पैसे का सिक्का बना देगा लखपति

एक विशेष 25 पैसे का सिक्का आपको लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। 25 पैसे का यह सिक्का एक खास सिक्का है जिसे ऑनलाइन बाजार में बेचकर आप ₹1.50 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं।

यह विशेष सिक्का भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा वर्ष 1992 में निर्मित किया गया था तथा इसके आगे के हिस्से पर अशोक स्तम्भ और 25 भारत पैसे लिखा हुआ है तथा साथ ही इस सिक्के के पीछे की ओर इसमें सिक्के के निर्माण का वर्ष और राइनो (Rhino) यानी कि गैंडा जानवर का चित्र बना हुआ है।

आइये जानें कैसे बेचें इस सिक्के को ऑनलाइन बाज़ार में

इस पुराने ₹2 और 25 पैसे के सिक्के को बेचने के लिए आपको केवल ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफार्म क्विकर (Quikr) www. quikr.com या किसी अन्य क्लासिफाइड प्लेटफार्म पर जाना होगा पर जाकर अपने सिक्कों को दर्ज करना होगा। इसके पश्चात आपको अपने पास उपलब्ध 25 पैसे के सिक्के की फोटो के साथ आपको सिक्के के सभी विवरण साझा करने होंगे।

तत्पश्चात वेबसाइट पर सिक्के की लिस्टिंग होने के पश्चात इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क कर सकते हैं। क्विकर वेबसाइट पर सिक्के की लिस्टिंग के बाद आप अपने सिक्के को किस कीमत पर बेंचना चाहते हैं यह भी आप स्वयं निर्धारित कर इसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story