इस में बेटी जन्म पर मनती है खुशियां, हर पिता देखता है एक ही सपना

suman
Published on: 29 Dec 2018 12:39 AM GMT
इस में बेटी जन्म पर मनती है खुशियां, हर  पिता देखता है एक ही सपना
X

जयपुर : दुनियाभर में कुछ लोग खासकर भारत में बेटी जन्म होने पर दुःख मनाते हैं वहीं एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां पर बेटी के जन्म के समय खुशियां मनाई जाती है साथ ही उस देश में हर पिता का होनी बेटी के लिए एक सपना भी होता है। यह देश विश्व सुंदरियों के रहने का स्थान है।

वैसे जिस देश के बारे में हम बात कर रहे हैं वो सिर्फ सुंदरियों के लिए ही नहीं, बल्कि कच्चे तेल के उत्पादन में भी काफी प्रसिद्द हैं। दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप के देश वेनेजुएला , जहां पर हर लड़की समझदार होते ही सिर्फ और सिर्फ विश्व सुंदरी बनने का ख्वाब देखने लग जाती है। इस देश में सुंदरता को बहुत महत्व दिया जाता है और इसलिए ही दुनिया के सबसे ज्यादा सौंदर्य का सामान इसी देश में उपयोग किये जाते हैं।

महिलाओं करना पड़ता है ऐसा काम, तब जाकर बनती है नागा साधु

वेनेजुएला की 21 महिलाएं विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम कर चुकी है। जब भी इस देश में किसी की बेटी का जन्म होता है तो यहाँ पर खुशियाँ मनाई जाती है और बचपन से उनको विश्व सुंदरी बनने का ख्वाब दिखाया जाता है. यहाँ पर आपको हर गली-मोहल्ले में सौंदर्य प्रतियोगिताएं होती हुई दिख जाएंगी. इन प्रतियोगिताओं में लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा भी लेते है.

suman

suman

Next Story