×

Biggest Hotel in World: धरती का सबसे बड़ा होटल लेकिन यहां जाने से डरता है इंसान, जाने मुख्य वजह

Biggest Hotel in World: इस होटल की उचाई 330 मीटर है। होटल में 105 कमरे हैं जो कि बहुत बड़ी बात है। यह होटल बाहार से दिखने में बहुत सुन्दर और आलिशान है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Nov 2022 2:32 PM GMT
North Korea Hotel
X

North Korea Hotel(photo-social media)

Biggest Hotel in North Korea: दुनिया में बहुत अजब गजब चीजे है। जिसे देख कर कोई भी सोच में पड़ जाए, कभी कोई उल्टा घर होता है। तो कभी कोई जादुई घर होता है। तो कोई अजब गांव होता है। लेकिन एक और रहस्य सामने आया है। जिसमें उत्तर कोरिया में मौजूद होटल उन्हीं में से एक है। उत्तर कोरिया में एक ऐसा होटल बना हुआ है। जिसे सब अशुभ मानते हैं और भूतियां भी मानते हैं। यह होटल पिरामिड जैसे आकार और नुकीले सिरे वाली गगनचुंबी इमारत के रूप में बनाया गया है। यह होटल अभी भी नहीं बना हुआ है। 33 साल बीत जाने के बावजूद इसका निर्माण कार्य अधूरा है। इस होटल को रयुगयोंग भी कहते हैं।

सबसे बड़े होटल में मौजूद है 105 कमरें, लेकिन फिर भी रुकने नहीं जाते हैं लोग, जाने वजह

इस होटल की उचाई 330 मीटर है। होटल में 105 कमरे हैं जो कि बहुत बड़ी बात है। यह होटल बाहार से दिखने में बहुत सुन्दर और आलिशान है। उत्तर कोरिया में लोग इस होटल को 'भूतिया इमारत' कहकर बोलते हैं। इस होटल को बनाने में 55 खरब रुपये खर्च हुए है। सरकार ने इस होटल के निर्माण में काफी रुपए खर्च किए हैं। लेकिन आज तक यह होटल पूरा नहीं बन पाया है। इसे भूतियां इसे इसलिए कहते हैं क्योंकि इसमें अभी कोई भी नहीं रहता है क्योंकि यह इतने सालों से भी नहीं बन पाया है।

इस होटल की यह खास बात है। इसका नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज है। लेकिन अगर यह होटल पूरा बन जाए और उसमें लोग रहने लग जाए तो यह दुनिया की सातवीं सबसे ऊंची इमारत और दुनिया के सबसे ऊंचे और आलीशान होटल मानी जाएगी क्योंकि यह बहुत बड़ी इमारत है। इसमें जितने कमरे हैं उतने हर किसी होटल में नहीं होते हैं। क्योंकि इसमें बहुत पैसे भी खर्च हुए है। लेकिन लोग इसमें रहने से भी डरते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story