×

बड़ा ही गजब का है ये देश, जहां वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे फ्री अंडे

चीन की सरकार लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए बहुत तरह के ऑफर दे रही है।

Roshni Khan
Published By Roshni Khan
Published on: 21 April 2021 4:37 AM GMT
बड़ा ही गजब का है ये देश, जहां वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे फ्री अंडे
X

कोरोना वैक्सीन  (डिजाईन फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना ने हर जगह अपने पैर फैलाना शुरू कर दिया। भारत के अलावा दुनिया के ज्यादातर देश इस महामारी से जूझ रहे हैं। लेकिन चीन ने इस बीमारी पर सबसे पहले ही काबू पा लिया है। मुसीबत की बात ये है कि चीन में अब फिर से नया कुछ हो गया है। यहां के लोग कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने से बचने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में चीन की सरकार लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए बहुत तरह के ऑफर दे रही है।

चीन की सरकार ने बहुत तरह के प्रोत्साहन देने का फैसला लिया है। इसमें मुफ्त अंडे, राशन के सामान पर डिस्काउंट और स्टोर कूपन जैसी योजनाएं शामिल हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 26 मार्च तक चीन में 61 लाख लोगों को टीके लगाए गए थे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में जून महीने तक 56 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। बीजिंग के एक मंदिर ने हर उस व्यक्ति को फ्री में जाने को मिलेगा, जो वैक्सीनेशन का प्रमाण देता है।

आपको बता दें कि चीन के बहुत से शहरों में फ्री अंडे भी दे रहे है। एक विज्ञापन में कहा गया है, "अच्छी खबर, आज से 60 साल और उससे ऊपर की उम्र के जिन लोगों ने वैक्सीन का अपना पहला डोज लगवा लिया है, वे 5 जिन यानी ढाई किलो के अंडे हासिल करने के योग्य हैं।"

बता दें कि चीन के विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि लोग अब खुद को सेफ फील कर रहे हैं। इसलिए वैक्सीन लगवाने के प्रति वो उत्साहित नहीं हैं। चीनी सरकार टीकाकरण अभियान को दिन-प्रतिदिन मजबूत बनाने के लिए जरूरी कदम उठा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story