×

Ajab Gajab: बिना कपड़ों के शॉपिंग मॉल से लेकर होटल में घूमते हैं लोग, जानें इस अनोखे शहर के बारे में..

Ajab Gajab: विश्वभर में सभी देशों को अपना-अपना कल्चर और अपनी एक अलग खासियात होती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 24 Aug 2021 3:45 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2021 3:54 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Ajab Gajab: विश्वभर में सभी देशों को अपना-अपना कल्चर और अपनी एक अलग खासियात होती है। जो उस देश की पहचान होती है। लेकिन इस देश में कुछ ऐसे भी जगह है जहां की कल्चर सभी को अचंभित करता है। जरा सोचिए अगर कई ऐसी जगह जहां पर कोई भी कपड़े नहीं पहनचे हैं। इसपर आपको शायद यकीन न हो। लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा भी शहर है जहां पर लोग बिना कपड़े को ही धूमते हैं। जी हां आपने सही सुना। दुनिया में एक ऐसे जगह है जहां पर लोग बिना कपड़े को जिम से लेककर शॉपिंग और रेस्त्रां तक जाते हैं। तो चलिए जानते है इस अनोखें शहर के बारे में...

यह अनोखा शहर फ्रांस में स्थित Cap D'Adge नाम से फ्रेंच शहर अपने अलग स्टाइल के लिए पूरे दुनिया में जाना जाता है। इस शहर को ''न्यूड सिटी'' भी कहा जाता। यह विश्व का एक इकलौता शहर है जहां पर लोग ''न्यूडटूरिज्म के लिए ही जाने और पहचाने जाते हैं। यहां पर आने वाले टूरिस्टों को किसी भी तरह की पाबंदी नहीं है।

यहां टूरिस्ट बिना कपड़ों को घूम सकते हैं। इसके साथ ही यह Cap D'Agde हनीमून डेस्टेनेशन के लिए भी जाना जाता है। क्योंकि यहां पर लोग बिंदास बिना कपड़ों को आजादी से घूमते हैं। यह शहर अपने खूबसूरत बीचेस के लिए भी प्रसिद्ध हैं। यहां के समुंदर के किनारे का नजारा बहुत ही भव्य होता है।

पार्टी करते हुए लोग ( फोटो सोशल मीडिया)

इन बातों की है पाबंदी

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

यह दूसरी बात है कि फ्रांस का यह शहर अपने अनोखें अदाज के लिए जाना जाता है। यह पर लोग भले ही बिना कपड़ो के घूमते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कही भी सार्वजिनक जगहों पर अपने पार्टनर के सात इंटिमेट हो सकते हैं। अगर कोई इस तहर से पकड़ा गया तो उसे 12,860 पाउंड का जुर्माना देना पड़ सकता है। इसके साथ ही यहां पर फोटोग्राफी करना भी मना है।


Shweta

Shweta

Next Story