×

शापित कुर्सी: एक बार जो बैठा इस पर, सो गया मौत की नींद

दुनिया में एक ऐसी कुर्सी है जिस बैठने से आप मौत के आगोश में समां जायेंगे मतलब ऐसी कुर्सी, जिसपर बैठने वाले की मौत हो जाती है। मुझे पूरा यकीन है की ऐसी कुर्सी के बारे में आप पहली बार सुन रहे होंगे । आपको बता दें कि यह कुर्सी इंग्लैंड के सर्कस म्यूजियम में रखी हुई है।

SK Gautam
Published on: 31 May 2020 12:22 PM GMT
शापित कुर्सी: एक बार जो बैठा इस पर, सो गया मौत की नींद
X

नई दिल्ली: मौत का नाम सुनते ही सबके मन में अलग-अलग विचार आते हैं। मौत जब भी आती है बताकर नहीं आती है अचानक ही आती है। मौत के कई रूप होते हैं लेकिन क्या कभी आपने 'मौत की कुर्सी' देखी है? दुनिया में एक ऐसी कुर्सी है जिस बैठने से आप मौत के आगोश में समां जायेंगे मतलब ऐसी कुर्सी, जिसपर बैठने वाले की मौत हो जाती है। मुझे पूरा यकीन है की ऐसी कुर्सी के बारे में आप पहली बार सुन रहे होंगे । आपको बता दें कि यह कुर्सी इंग्लैंड के सर्कस म्यूजियम में रखी हुई है।

इस कुर्सी को जमीन से करीब छः फीट की उंचाई पर रखा गया है

ऐसी रहस्यमयी कुर्सी इंग्लैंड में मौजूद है। मौत वाली यह कुर्सी इंग्लैंड के सर्कस म्यूजियम में रखी हुई है। इस कुर्सी को शापित कुर्सी माना जाता है। कहते हैं कि इसे जमीन से करीब छह फीट की ऊंचाई पर रखा गया है, ताकि गलती से भी इसपर कोई बैठ न जाए।

ये भी देखें: धड़ल्ले से चल रहा सेक्स रैकेट: पुलिस ने मारा छापा, सामने आई सारी हकीकत

बताया जाता है कि यह रहस्यमयी कुर्सी थॉमस बस्बी नाम के शख्स की है। थॉमस को यह कुर्सी इतनी पसंद थी कि वो उसपर किसी और को बैठा नहीं देख सकते थे। यहां तक कि उनके घरवाले भी उस कुर्सी पर नहीं बैठते थे।

मरते समय थॉमस ने ये श्राप दिया था

कहते हैं कि साल 1702 में थॉमस की इस पसंदीदा कुर्सी पर उनके ससुर बैठ गए थे, जिससे नाराज होकर थॉमस ने उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद से इस कुर्सी पर बैठने की हिम्मत किसी की नहीं हुई। कहा जाता है कि मरते समय थॉमस ने ये श्राप दिया था कि उनकी इस कुर्सी पर जो भी बैठेगा, उसकी मौत हो जाएगी। हालांकि बाद में लोगों ने इसपर कुछ खास ध्यान नहीं दिया।

ये भी देखें: नक्शा विवाद के बाद नेपाल ने भारत के खिलाफ लिया एक और विवादास्पद फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story