×

कुत्ते को उसके मालिक ने गोद में उठाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 12 Aug 2021 12:20 PM GMT
Dog lover latest news
X
डॉग को उसके मालिक ने गोद में उठाया (सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। वीडियो में आप देख सकते है की एक डॉग लवर अपने विकलांग कुत्ते के लिए बेहद प्यारभरा काम करता है। इस डॉग ओनर के कार्य को देखकर लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। वहीं, इस डॉग ओनर के कार्य को देखकर लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

कैनिलो विकलांग थी

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कैनिलो नाम के एक पिटबुल प्रजाति के कुत्ते को कैनाइन हाइपरट्रॉफिक ऑस्टियोडिस्ट्रॉफी (canine hypertrophic osteodystrophy) नाम की बीमारी है। इस बीमारी के चलते वो इतना कमजोर हो चुका है कि वह ठीक से चल नहीं पाता है। हाल ही में कैनिलो के मालिक ने उसके लिए कुछ बेहद ही खास किया है। कैनिलो के मालिक की बेटी जूसलीन ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया है। कैनिलो के मालिक के पास कुल 4 पिटबुल कुत्ते हैं। इनमें से कैनिलो विकलांग है। कैनिलो को अपने साथियों के साथ मैदान में दौड़ना-भागना बहुत अच्छा लगता था मगर अपनी बीमारी की वजह से वो ऐसा नहीं कर पा रहा है।

मालिक ने साझा किया दुख

मालिक ने बताया कि उसकी हालत देखकर बहुत तरस आता है। इस वजह से उन्होंने कैनिलो को दौड़ने का अनुभव कराने के लिए उसे गोद में उठा लिया और अपने अन्य पेट के साथ मैदान में दौड़ने लगे। ऐसा कर के वो कैनिलो को अपने साथियों के साथ खेलने का और मैदान में दौड़ने का एहसास करवाना चाहते थे।

लोगों ने कि डॉग मालिक की जमकर तारीफ

सोशल मीडिया पर कैनिलो के मालिक की बहुत तारीफ हो रही है। शख्स के द्वारा किया गया ये काम लोगों के दिलों को छू ले रहा है। जूसलीन ने कुछ वक्त पहले ये वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट किया था और कुछ ही दिनों में वीडियो को हजारों-लाखों लोगों ने देख लिया है। कुछ वक्त पहले जूसलीन ने कैनिलो का एक और वीडियो सोशल टिकटॉक पर शेयर किया था, जिसमें कैनिलो बच्चों के स्ट्रॉलर पर घूम रहा था। इस वीडियो को भी लोगों का बहुत प्यार मिला था।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story