×

इस देश में जारी हुआ अजीब आदेश, रमजान में खाने-पीने पर लगी सख्त पाबंदी

बहरीन में रोजे के घंटों के समय सार्वजनिक तौर पर अगर कोई भी खाता-पीता मिलेगा, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 25 April 2021 5:39 AM GMT
during-ramadan bahrain-government-take-strict-action-for-publicly-consume-food
X

फूड आइटम (सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रमजान का महीना चल रहा है और इस्लाम को मानने वाले लोग रोजा रख रहे हैं। इसी को देखते हुए एक देश ने काफी अजीबोगरीब फैसला लिया है। आपको बता दें कि बहरीन में रोजे के घंटों के समय सार्वजनिक तौर पर अगर कोई भी खाता-पीता मिलेगा, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि पूरे रमजान अगर बहरीन में कोई खाना-पीना चाहता है, तो उसे घर के अंदर ही ये सब करना होगा। रोजा रखने वाला व्यक्ति सुबह से शाम तक खाना-पीना और धूम्रपान से दूर रहता है। रोजेदार को केवल सुबह की सहरी और शाम में इफ्तार करना होता है।

रोजा रखने वाला मुसलमान सूरज निकलने से पहले सहरी करता है यानी खाता-पीता है। सुबह फजर के अजान से पहले सहरी करना ज़रूरी है। सहरी के बाद रोजेदार सूरज डलने के बाद ही कुछ खाता है और ना ही कुछ पीता है। सूर्य के अस्त होने के बाद इफ्तार किया जाता है यानी खाया-पीया जाता है।

बहरीन के पीनल कोड के आर्टिकल 309 और 310 के अंदर धार्मिक रीति-रिवाजों के नियमों का उल्लंघन करने पर सजा का प्रावधान है। इन सभी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को एक साल की जेल, या जुर्माना लगाया जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story