×

Haunted Chair: इस शापित कुर्सी पर बैठते ही इंसानों की हो जाती है मौत, जिसके बारे में जानकर कांप जाएगी रूह

Haunted Chair: थॉमस बस्बी ने ये शाप दिया था कि कोई भी इंसान अगर इस कुर्सी पर बैठा, तो वो ज़िंदा नहीं बचेगा। लोगों ने इनकी बात पर ध्यान नहीं दिया, लोग इस पर बैठने की गलती करते गए और अपनी मौत को बुलावा दे दिया।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 24 Nov 2022 11:36 AM GMT
Haunted Chair
X

Haunted Chair(photo-social media)

Haunted Chair: दुनिया में आज तक ऐसे कई रहस्य है जो लोगों के सामने नहीं आए है या वह आज भी अनसुलझे ही हैं। अगर कोई पुरानी जगह सालों से बंद होती है तो उसे भूतिया माना जाता है। क्योंकि इसके अलावा लोग कुछ और कह भी नहीं सकते, यूनाइटेड किंगडम में एक ऐसा ही म्यूजियम मौजूद है जहां एक शापित कुर्सी मौजूद है। जिसे नाम दिया गया है डेथ चेयर, इस चेयर के बारे में लोगों का कहना है कि जो भी इस कुर्सी पर एक बार बैठ जाता है। उसकी मौत होती है। वह जिन्दा नहीं बच पाता है।

म्यूजियम में 320 साल से रखी है यह शापित कुर्सी, इस पर जो भी बैठा, ज़िंदा ही नहीं बचा

यह भूतिया कुर्सी पहले नॉर्थ यॉर्कशायर के थॉमस बस्बी के पास थी, इसके बाद उनकी मौत हो गई, उससे पहले इस कुर्सी से किसी को भी कोई खतरा नहीं था, इसके बाद यह कुर्सी शापित हो गई। जो भी इस कुर्सी पर बैठ ता वह मर जाता, कुर्सी का मालिक थॉमस बस्बी इस चेयर पर आराम करते थे उन्हें यह बिलकुल भी पसंद नहीं था कि कोई और इस कुर्सी पर बैठे, पर एक दिन उनके ससुर इस कुर्सी पर बैठ गए. इतनी सी बात पर थॉमस को इस कदर गुस्सा आया कि उसने अपने ससुर की जान ले ली।

थॉमस बस्बी ने ये शाप दिया था कि कोई भी इंसान अगर इस कुर्सी पर बैठा, तो वो ज़िंदा नहीं बचेगा। लोगों ने इनकी बात पर ध्यान नहीं दिया, लोग इस पर बैठने की गलती करते गए और अपनी मौत को बुलावा दे दिया। लोगो के बैठने की वजह भले ही अलग-अलग हों, लेकिन कुर्सी पर बैठने की गलती जिसने भी की, वो मरा ही है। इस कुर्सी की जगहें भी बदली गईं फिर भी यह शाप जिन्दा है। इस कुर्सी को एक स्थानीय म्यूज़िम को दे दिया गया फिर इस कुर्सी को जमीन पर रखने के बजाय छत से टांग दिया गया।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story