×

Ajab Gajab News: ऐसा घर जो बना है उल्टा पुल्टा, देख कर हर कोई हो गया हैरान, जाने वजह

Ajab Gajab News: हार्टबीस्पोर्ट क्षेत्र जोहान्सबर्ग और दक्षिण अफ्रीका की राजधानियों में से एक, प्रिटोरिया के लोगों के लिए सप्ताहांत यात्राओं के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो लगभग 45 मिनट की ड्राइव दूर है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Oct 2022 12:36 AM GMT
South Africa unique house
X

South Africa unique house(photo-social media)

South Africa unique house: ऐसा घर जो पर्यटकों को भी सोच में डाल देता है। दक्षिण अफ्रीका में इस घर के साथ असाधारण कुछ भी नहीं है, एक मामूली-और स्पष्ट-भेद के अपवाद के साथ यह पूरी तरह से उल्टा है। जोहान्सबर्ग से लगभग 45 मील की दूरी पर, अद्भुत संरचना, में स्थित है ब्रोडरस्टरूम, एक पूरी तरह से सुसज्जित घर है जो जमीन पर अपनी छत के साथ उल्टा होता है। कमरे में सब कुछ उल्टा पुल्टा है। सोफे टेबल सब कुछ उसमें उल्टा लगा है। जाने इस घर को ऐसा बनाने की वजह इसमें कोई रहता है या यह घर सिर्फ देखने के लिए है।

टिकट बच्चों के लिए 60 रैंड और वयस्कों के लिए 90 रैंड या लगभग $ 3.60- $ 5.50 हैं। यह है दुनिया का एक मात्र घर

यह दुनिया का एकमात्र उल्टा घर नहीं है। कनाडा, रूस और चीन जैसे देशों में भी उल्टे घर हैं, और जर्मनी और मलेशिया में कई हैं। विस्कॉन्सिन में एक उल्टा व्हाइट हाउस भी है और दूसरा जॉर्जिया में ब्लैक सी के पास है जो वास्तव में एक रेस्तरां है। अपसाइड से एक बयान पढ़ता है डाउन हाउस दक्षिण अफ्रीका वेबसाइट। "आओ और एक 'घर' की छत पर बने 'घर' की भव्यता और शानदार इंजीनियरिंग का अनुभव करें। पर्यटक इसकी खूबसूरती के दीवाने हैं। इस घर को जो भी देखता है। अचंभित हो जाता है। तस्वीरें देख कर लगता है कि लोग उलटे खड़े हैं।

हार्टबीस्पोर्ट क्षेत्र जोहान्सबर्ग और दक्षिण अफ्रीका की राजधानियों में से एक, प्रिटोरिया के लोगों के लिए सप्ताहांत यात्राओं के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो लगभग 45 मिनट की ड्राइव दूर है। यह क्षेत्र अपने पहाड़ों और हार्टबीस्पोर्ट डैम के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, जहां आगंतुक लंबी पैदल यात्रा, पानी के खेल, पशु पार्क और स्थानीय रेस्तरां का आनंद ले सकते हैं। इस घर को बनाने की वजह है सैलानियों का वहां आना इस घर को देखने के लिए दूर-दूर से सैलानि आते हैं। यह घर सुबह के 4 बजे खुल जाता है और शाम के 6 बजे बंद हो जाता है। अगर कोई नार्मल लाइफ से बोर हो रहा है तो उसे एक बार यहां जरूर आना चाहिए।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story