×

Interesting Facts: आखिर ब्राउन कलर के बॉक्स में ही क्यों होती है डिलीवरी, जाने इसके पीछे का कारण

Interesting Facts: जितने भी ये बॉक्स बनते हैं सब के सब कार्पेट से बने होते हैं। जो भी डिलेवरी बॉक्स हमारे पास आते हैं वह सब एक कार्पेट से बने होते हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Oct 2022 12:17 PM GMT
Interesting Facts: आखिर ब्राउन कलर के बॉक्स में ही क्यों होती है डिलीवरी, जाने इसके पीछे का कारण
X

Brown Interesting Facts: सभी लोगों ने कभी ना कभी तो ऑनलाइन शॉपिंग की ही होगी क्योंकि आज कल सभी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। इससे काफी ज्यादा टाइम बचता है और क्राउड में भी नहीं जाना पड़ता है। घर बैठे-बैठे सारी चीजे हमें आराम से मिल जाती है। आप कभी भी किसी भी टाइम आर्डर कर सकते हो और दो से तीन दिन में आपके पास आपका सामान डिलेवर हो जाता है। चाहे आप सामान छोटा मंगाए या कोई बड़ा सामान उसके साथ बॉक्स तो जरूर ही आता होगा और वो सभी ने देखे भी होंगे लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये बॉक्स ब्राउन ही क्यों होते हैं वाइट क्यों नहीं होते हैं। इसके पीछे भी एक लॉजिकल कारण है।

आखिर किस चीज से बने होते हैं डिलवेरी बॉक्स

जितने भी ये बॉक्स बनते हैं सब के सब कार्पेट से बने होते हैं। जो भी डिलेवरी बॉक्स हमारे पास आते हैं वह सब एक कार्पेट से बने होते हैं और कार्पेट पेपर से बना होता है। और बॉक्स खाली सामान रखने के इस्तेमाल में आते हैं तो जो नेचुरल पेपर्स ये बॉक्स बनता है और बता दें कि पेपर्स को ब्लीच नहीं किया जाता है, इसलिए ये ब्राउन कलर के रह जाते हैं। ये बॉक्स शायद एक बार ही इस्तेमाल किए जाते हैं। जब इनमे कोई सामान डिलेवर होकर आता है।

इसके पीछे का मुख्य कारण

हम जो पेपर लिखने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इन सभी का रंग सफेद होता है। ताकि लिखे हुए शब्द आसानी से दिख सके लेकिन बॉक्स का रंग ब्राउन इसलिए होता है क्योंकि इन पर हमें कुछ लिखना नहीं होता है। शायद आदे लोग तो इसे फेका ही करते होंगे। इसलिए इसके पीछे ऐसा लॉजिक लगाया गया है, की जो भी नेचुरल पेपर होते हैं जिनसे बॉक्स बनता है। उन पेपर्स को ब्लीच करवाने में बहुत पैसा ख़र्च होता है और जब ये बॉक्स वेस्ट ही जाते हैं तो इनपर पैसा क्यों ख़र्च करना इसलिए सब ऑनलाइन डिलवेरी बॉक्स ब्राउन होते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story