×

Interesting Facts: लड़कियों के जीन्स में चैन क्यों, वजह जानकर रह जाओगे दंग

जीन्स तो आज के टाइम पर सभी लड़कियां पहनती है लेकिन उन्हें क्या ये मालूम है कि चैन क्यों दी जाती है जीन्स में। सबको ये ही लगता होगा शायद ये चैन यूरिन करने के लिए होती होगी लेकिन ये बिलकुल गलत रीजन है ये रीज़न बस लड़कों के लिए है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Oct 2022 7:16 AM GMT
Interesting Facts: लड़कियों के जीन्स में चैन क्यों, वजह जानकर रह जाओगे दंग
X

Intersting fact about girls jeans: आज के समय में लड़कियां अपने कपड़ो को लेकर बहुत फैशन में रहती है। बढ़ते जनरेशन के तौर तरीकों के साथ-साथ वह फैशन में भी बहुत आगे होते जा रहे हैं। लेकिन कहा जाता है लड़कों से ज्यादा लड़कियां फैशन में आगे हो रही है। वह इतने तरह के अलग-अलग कपड़े पहनती है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं। लड़को के पास तो बस पहनने के लिए नार्मल कपड़े होते हैं। लेकिन लड़कियों के पास कपड़ो की काफी ज्यादा वैरायटी होती है। लेकिन हर लड़की आज कल सूट सलवार से ज्यादा जीन्स पहनना पसंद करती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लड़कियों की जीन्स में चैन क्यों दी जाती है।

इस वजह से होती है चैन

जीन्स तो आज के टाइम पर सभी लड़कियां पहनती है लेकिन उन्हें क्या ये मालूम है कि चैन क्यों दी जाती है जीन्स में। सबको ये ही लगता होगा शायद ये चैन यूरिन करने के लिए होती होगी लेकिन ये बिलकुल गलत रीजन है ये रीज़न बस लड़कों के लिए है। लड़कियों के लिए इसका रीजन है कि वह जीन्स को आराम से चैन खोल कर उतार सकती है और पहन भी सकती है। उन्हें चैन की मदद से जीन्स को पहनने में आसानी होती है। जो अनकम्फरटेबल जीन्स होती उन्हें पहनने में या उतारने में लड़कियों को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। जिसके लिए जीन्स बनाने वाले उसमें चैन बना देते हैं। जिससे अनकम्फरटेबल जीन्स भी कम्फरटेबल हो जाती है।

लड़कियां लड़कों से ज्यादा खरीदारी करती है और वह जीन्स इसलिए खरीदती है। क्योंकि उनका टाइम बच जाता है। उनको बहुत से काम होते हैं अगर वह सूट सलवार या साडी पहनेंगी तो उनका बहुत टाइम बर्बाद होता है। इसलिए वह जीन्स पहनती है। लड़कों के मामले में लड़कियों की कमर ज्यादा चौड़ी होती है जिसकी वजह से उन्हें जीन्स पहनने में ज्यादा दिक्क्त होती है। इसलिए उनके भी लिए जीन्स में चैन लगाई जाती है। तो ये थी लड़कियों की जीन्स में चैन होने की वजह।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story