×

OMG! ऐसा गांव जहां बड़े होते ही लड़कियां बन जाती है लड़का, जाने इस जगह का सत्य

La Salinas Village: यह गांव डोमिनिकन रिपब्लिक देश में है। जिसका नाम ला सेलिनास है। इस गांव में लड़कियों का एक उम्र में आकर जेंडर चेंज हो जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Nov 2022 12:34 AM GMT
La Salinas Village
X

La Salinas Village(photo-social media)

La Salinas Village: हर व्यक्ति के जीवन में एक समय बहुत अलग होता है। वह तब होता है जब व्यक्ति बचपन से निकल कर जवानी के मोड़ पर जाता है। उस समय लड़का हो या लड़की उनके शरीर में उनके व्यवाहर में कुछ चेंज आने लगते हैं। जैसे आवाज का भारी होना मूड में चेंज आना, बॉडी में चेंज आना, बहुत सी बदलाव आ जाते हैं। लेकिन उनका जेंडर नहीं बदलता है। लेकिन क्या आपने कभी यह देखा है कि लड़की लड़का बन गई हो, यह बात सुनने में बहुत अजीब लग रही होगी। लेकिन यह बात सत्य है। एक ऐसा गांव है जहां लड़कियां लड़का बन जाती है।

12 साल की उम्र में बन जाती है लड़कियां लड़का, जाने इसके पीछे की मुख्य वजह

यह गांव डोमिनिकन रिपब्लिक देश में है। जिसका नाम ला सेलिनास है। इस गांव में लड़कियों का एक उम्र में आकर जेंडर चेंज हो जाता है। इस गांव को लोग श्रापित गांव मानते हैं। क्योंकि इस गांव में लड़कियां लड़का बन जाती है। ला सेलिनास गांव की कई लड़कियां 12 साल की उम्र में आते-आते लड़के में तब्दील होने लगती हैं। क्योंकि यह एक बीमारी है जो हर लड़की को होती है। वहां के लोग इस बीमारी से बेहद परेशान है। वहां के लोगों का यह मानना है कि यह किसी दृश्य शक्ति का साया है।

जब भी गांव में किसी परिवार के अंदर कोई बच्चा पैदा होता है और वह लड़का होता होता है। तो उस गांव को अशुभ माना जाता है। परिवार के लोग भी खुशियों को मातम मानते हैं। क्योंकि उनको लगता है कि उनकी लड़की भी लड़का बन जाएगी। इस गांव में लड़कियों की सांख्य काफी कम है। जिसका कारण है यह बीमारी जो कि लड़कियों को हो जाती है। इस गांव को सभी आस-पास के गांव वाले बुरा या अशुभ समझते हैं। बुजुर्ग लोगों का कहना है कि इस गांव को कोई शार्प मिला हुआ है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story