×

बम से खुद को उड़ाने जा रहा था ये शख्स, एक कदम था दूर, तभी हुआ ऐसा, दंग रह लोग

इस शख्स का नाम मणिकंदन है। वह अपनी बीबी के साथ वापस रहने की मांग को लेकर परिवार के सामने खुद को उड़ा देने की धमकी दे रहा था। मणिकंदन इतना आहत था कि उसने अपने गले में देशी बमों को माला की तरह धारण कर रखा था।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2023 5:59 PM GMT
बम से खुद को उड़ाने जा रहा था ये शख्स, एक कदम था दूर, तभी हुआ ऐसा, दंग रह लोग
X

कुड्डालोर: तमिलनाडू के कुड्डालोर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां वैवाहिक जीवन से आहत होकर एक युवक ख़ुदकुशी करने जा रहा था।

उसने लोगों से कहा था वह खुद को बम से उड़ाकर अपनी जान देने जा रहा है। तभी ऐन वक्त पर कुछ ऐसा वाकया हुआ कि पूरा सीन ही बदल गया। युवक ने ख़ुदकुशी करने का अपना इरादा ही बदल दिया।

ये भी पढ़ें...अजब-गजब: इस गांव के लोग कई सालों से नहीं मनाते श्राद्ध, न देते हैं दान

ये है पूरा मामला

इस शख्स का नाम मणिकंदन है। वह अपनी बीबी के साथ वापस रहने की मांग को लेकर परिवार के सामने खुद को उड़ा देने की धमकी दे रहा था। मणिकंदन इतना आहत था कि उसने अपने गले में देशी बमों को माला की तरह धारण कर रखा था।

वह बार –बार लोगों से कह रहा था कि वह अपनी जान दे देगा। उसने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल भी उड़ेल रखा था। उसकी इस हरकत में मौके पर मौजूद लोग पूरी तरह से भयभीत थे। उसे रोकने के लिए काफी कोशिशें की गई लेकिन वह नहीं मान रहा था।

तभी वहां पर पुलिस भी पहुंच गई। वहां मौजूद हेड कांस्टेबल ने उसके दो साल के बच्चे को छोड़ दिया। बच्चा जोर-जोर से रोने लगा। वह अपने पिता की तरफ देखकर रो रहा था। बच्चे को रोता देख उसके पिता का हृदय परिवर्तन हो गया। वह उसके नजदीक आकर उसे शांत कराने लगा। पुलिस ने तभी उसे रोक लिया।

घर के बाहर हुआ ये सबकुछ

हालांकि, पुलिस ने उसे खुद को उड़ाने से तो रोक लिया, लेकिन उस शख्स ने पुलिस को बताया कि उसने पहले ही जहर खा लिया है। पुलिसवाले उसे फौरन अस्पताल ले गए।

ये सारा 'हाई वोल्टेज ड्रामा' मणिकंदन के घर के सामने हुआ था। मणिकंदन लगभग डेढ़ साल पहले अपनी पत्नी से अलग हो गया था और अदालत में तलाक का मामला तब से लंबित था।

ये भी पढ़ें...गजब गांव की अजब निशानियां, रामायण-महाभारत में भी मौजूद हैं अंश

पड़ोसियों के लिए चौंकाने वाला था ये नजारा

पुलिस ने कहा कि अपनी पत्नी से अलग होने से दुखी मणिकंदन ने अपने परिवार के सदस्यों को धमकी दी थी कि यदि उसकी और उसके परिवार की सुलह उसकी पत्नी के साथ नहीं हुई तो वो अपनी जान दे देगा। इसी क्रम में उसने देशी बमों की माला अपने गर्दन में लपेट ली।

मणिकंदन का ये रवैया उसके परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों के लिए चौंकाने वाला था। वो मणिकंदन से अनुरोध कर रहे थे कि वो ऐसा न करे। खुद को नुकसान न पहुंचाए।

हेड कांस्टेबल तो उसी इलाके से जा रहा था, वो इस ड्रामे को देख रुक गया और अपने विभाग को इस घटना के बारे में सतर्क कर दिया। स्थानीय निवासियों ने भी आशंका जताई थी कि विस्फोट उनके लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है और उनके बड़े नुकसान की वजह बन सकता है।

हेड कांस्टेबल ने दिखाई सूझबुझ

जब पुलिसकर्मियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, तो हेड कांस्टेबल ने मणिकंदन के बच्चे को लाया और उसके पिता के पास जमीन पर रख दिया और उनसे आग्रह किया कि वो इसकी जिंदगी को देखें और कोई कठोर कदम उठाने से बचें।

जैसे ही बच्चा उसके पास रेंगता हुआ गया, बच्चे का रोता हुआ देख वो भावुक हो गया और छटपटाने लगा। उसने खुद को बम से उड़ाने की योजना को छोड़ दिया और बच्चे के पास पहुंच गया. तुरंत, पुलिसकर्मियों ने देशी बम निकाले और उसे अस्पताल ले गए।

ये भी पढ़ें...अजब-गजब: यहां ज़िंदा मिसाइलों पर घर बनाते हैं लोग, वजह कर देगी हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story