×

Bhutiya Railway Station: ऐसा भूतिया स्टेशन जहां शाम होते ही भूल से भी नहीं जाते लोग, जाने इसका रहस्य

Most Haunted Railway Stations In India: लोगों ने इस स्टेशन पर भूत होने का दावा किया है। इस स्टेशन पर एक स्टेशन मास्टर ने सफेद साड़ी में एक महिला भूत को देख लिया था।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Nov 2022 12:35 AM GMT
West Bengal Purulia railway station
X

West Bengal Purulia railway station(photo-social media)

Bhutiya Railway Station: आपने कई भूतिया जगह के बारे में सुना होगा और कई लोगों ने तो जगह को देखा भी होगा, ऐसा कहा जाता है कि आज भी धरती पर भूत प्रेत होते हैं। हालाँकि वैज्ञानिकों के हिसाब से भूत जैसी कोई चीज हो होती है। लेकिन फिर भी बहुत सारी जगह पर नेगेटिव एनर्जी क्यों महसूस होती है। अगर भूत नहीं होते हैं तो कुछ लोगों को भूत कैसे दीखते हैं। भारत में बहुत सी ऐसी जगह है जो आज भी बंद रहती है। क्योंकि ऐसा कहते हैं कि वहां भूत है। चलिए बात करते हैं। एक ऐसे रेलवेस्टेशन की जहां शाम होते ही कोई नहीं जाता है।

स्टेशन पर 42 सालों तक नहीं रुकी कोई ट्रेन, ऐसा क्या है इस रेलवे स्टेशन में, जाने इसके पीछे छुपा हुआ डरावना रहस्य

लोगों ने इस स्टेशन पर भूत होने का दावा किया है। इस स्टेशन पर एक स्टेशन मास्टर ने सफेद साड़ी में एक महिला भूत को देख लिया था, जिसके बाद उसकी जान चली गई थी। इस रेलवे स्टेशन पर आम लोग बल्कि प्रशासन भी जाने से डरता है। यह रेलवे स्टेशन पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुरुलिया (Purulia) जिले में है। इस रेलवे स्टेशन पर कोई भी बंदा नहीं जाता है। अगर वह गलती से चला भी जाए तो उसकी हत्या हो जाती है। बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन खुलने के कुछ सालों बाद तक सब-कुछ ठीक रहा, लेकिन इसके बाद यहां बहुत ही अजीबोगरीब घटनाएं सामने आने लगी थीं। इसलिए लोगों ने वहां जाना बंद कर दिया था।

वहां के लोगों ने बताया उस समय यह भी दावा किया गया था कि उस महिला की मौत उसी स्टेशन पर ट्रेन दुर्घटना में हुई थी। जिसकी वजह से वह भूत बन गई, शाम होने के समय कोई ट्रैन वहां से गुजरती नहीं है। क्योंकि कई ट्रैन के सामने यह भूतनी आ जाती है और वहां नृत्य करने लगती है। स्टेशन मास्टर की मौत के बाद उनका पूरा परिवार भी रेलवे क्वार्टर में मृत पाया गया था. इसके बाद लोगों ने कहा था कि स्टेशन मास्टर के परिवार के लोगों की मौत के पीछे उसी महिला भूत का हाथ है। यह रेलवे स्टेशन भारत के 10 भूतिया स्टेशन' की लिस्ट में शामिल है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story