×

Mukesh Ambani Unknown Facts: मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों की सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग

Mukesh Ambani Unknown Facts: अंबानी ने अपने घर की देख भाल करने के लिए 600 नौकर रख रखे हैं। जो इन के परिवार की हर चीज का ख्याल रखते हैं। इनके नौकर 24 घंटे घर के सारे काम करते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 8 Oct 2022 12:38 AM GMT
Mukesh Ambani Unknown Facts: मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों की सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग
X

mukesh ambani servant salary: भारत का शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसको मुकेश अंबानी के बारे में नहीं पता होगा, उनकी शान और शोरत की जिंदगी का तो सबको ही पता होगा लेकिन मुकेश अंबानी के साथ उनके आलिशान घर एंटीलिया भी कुछ कम पॉपुलर नहीं है। दूर-दूर से लोग इनके 22 मंजिला घर को देखने आते हैं। क्योंकि इनका घर दुनिया के सबसे मेहंगे घरों में से एक है। घर का ध्यान रखने वाले लोगों की बात करे तो इनकी लाइफस्टाइल भी किसी राजा महारजा से कम नहीं है। क्योंकि इनको हर तरीके की सुविधा मिलती है। किसी भी तरह का कष्ट इन्हे झेलने को नहीं मिलता है।

जानिए इनके घर काम करने वालों की सैलरी

मुंबई में मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया में रहते हैं। इनका घर 27 मंजिल का है जिसमें से 7 मंजिल घर में 500 से अधिक गाड़िया खड़ी रहती है। जितना ही ये घर दिखने में सुन्दर है उतनी ही इस घर में सुविधाए भी है। आप ये बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि घर के अंदर मेगडी, पिज्जा हट जैसी जगह बनी हुई है, जिम, स्विमिंग पूल और पर्सनल हेलीकाप्टर भी है। अंबानी ने अपने घर की देख भाल करने के लिए 600 नौकर रख रखे हैं। जो इन के परिवार की हर चीज का ख्याल रखते हैं। इनके नौकर 24 घंटे घर के सारे काम करते हैं। थक जाने पर ये लोग वहां बने आलिशान प्राइवेट स्पेस में आराम भी कर सकते हैं। लेकिन मुकेश अंबानी जिन लोगों को काम पर रखते हैं। वह यूनिक होते हैं और उनकी सैलरी लगभग करोड़ो तक की होती है और इनके बच्चों को विदेशों में पढ़ाई के लिए भेजा जाता है।

सर्वेन्ट्स बनने के लिए दिया जाता है इम्तेहान

मुकेश अंबानी का नौकर बनने के लिए लोगों को कई सारे टेस्ट देने होते हैं। सबसे पहले उन्हें एक फॉर्म खरीदना पड़ता है। जैसे गोवेर्मेंट जॉब्स के लिए वेकेंसी निकलती है। वैसे ही मुकेश अंबानी का नौकर बनने के लिए कई सारी परीक्षाए देनी होती है। सबसे पहले रिटन टेस्ट लिया जाता है। उसके बाद अगर इसमें कोई व्यक्ति सेलेक्ट हो जाता है, तो उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। अगर वह इंटरव्यू पास कर लेता है तो उसे मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया जाता है और अगर वह पास हो जाता है तो उसे सेलेक्ट कर लिया जाता है। उसके बाद सभी नौकरों को उनके डिपार्टमेंट में भेज दिया जाता है। जैसे कुकिंग, क्लीनिंग, ड्राइविंग आदि हर फ्लोर पर नौकर मौजूद होते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story