×

जानिए क्या हुआ जब 3 फीट के दूल्हे ने ढाई फिट की दुल्हन को पहनाई माला

कोरोना के खतरे को देखते हुए लागू किया लॉकडाउन लगभग खत्म हो चुका है और अब अनलॉक-1 की शुरूआत हो चुकी है। अनलॉक-1 में सरकार की तरफ से कई बड़ी रियायतें दी गई हैं। इसमें जरूरी दुकानें, ऑफिस और निजी कार्यक्रमों में छूट शामिल है।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jun 2020 7:54 AM GMT
जानिए क्या हुआ जब 3 फीट के दूल्हे ने ढाई फिट की दुल्हन को पहनाई माला
X

मुज़फ्फरपुर: कोरोना के खतरे को देखते हुए लागू किया लॉकडाउन लगभग खत्म हो चुका है और अब अनलॉक-1 की शुरूआत हो चुकी है। अनलॉक-1 में सरकार की तरफ से कई बड़ी रियायतें दी गई हैं। इसमें जरूरी दुकानें, ऑफिस और निजी कार्यक्रमों में छूट शामिल है।

इसी कड़ी में बिहार के मुज़फ्फरपुर में अनोखी शादी देखने को मिली। जहां तीन फीट के दूल्हे ने ढाई फिट की दुल्हन के साथ शादी रचाई।

मामला मुज़फ्फरपुर का है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी खासा ख्याल रखा गया।

स्थानीय लोगों ने भी इस विवाह को सम्पन्न कराने में अपनी तरफ से पूरा सहयोग किया। उन्होंने बताया कि दूल्हे का नाम फूल बाबू और दुल्हन का नाम सरवरी बेगम है। दोनों सातपुरा के निवासी हैं।

अजब-गजब: एक ऐसी दरगाह, जहां ज़ायरीन को डंक नहीं मारते हैं बिच्छू

दूल्हे की उम्र 45 साल है जो कि मात्र 3 फीट के हैं तो वहीं दुल्हन मात्र ढाई फिट की हैं। शादी के दौरान दोनों ने मुंह पर मास्क लगाया और लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी रचाई।

इस अजीबोगरीब जोड़ी की शादी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। समाज के लोग भी इस शादी से काफी खुश हैं और इस शादी को करवाने वालों की सराहना कर रहे हैं।

मुज़फ्फरपुर के वार्ड 33 के पूर्व पार्षद अब्दुल्ला ने समाज के सहयोग से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए यह शादी करवाई। लॉकडाउन और आर्थिक रूप से कमजोर इन लोगों की शादी की सारी व्यवस्था गांव के के लोगों ने मिलकर की।

अजब-गजब: इस गांव के लोग कई सालों से नहीं मनाते श्राद्ध, न देते हैं दान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story