×

कलाकार सूअरः लाखों रुपये की है कमाई, करता है जबरदस्त पेंटिंग

पिग्कासो कई साल से पेंटिंग बनाने का काम कर रहा है। वह अब तक सैकड़ों पेंटिंग बना चुका है। हाल ही में उसने ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पेंटिंग बनाई थी जिसे 2.36 लाख रुपये में स्पेन के एक शख्स ने खरीदा है

Newstrack
Published on: 20 March 2021 10:46 AM GMT
कलाकार सूअरः लाखों रुपये की है कमाई, करता है जबरदस्त पेंटिंग
X
जाने कौन है पेंटर सूअर

नई दिल्ली: आजतक आपने बड़े से बड़े पेंटर को पेंटिंग करते देखा होगा। और उनकी पेंटिंग को लाखों में बिकते हुए देखा होगा। बच्चों को भी पेंटिंग का शौक होता है। लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को पेंटिंग करते देखा है। अगर नहीं, तो आज देख लीजिए क्योंकि हम आपको एक ऐसे सूअर के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी अच्छी पेंटिंग्स करता है। और सूअर की बनाई एक पेंटिंग लाखों में बिकी है। आइये जानते है पेंन्टर सूअर के बारे में।

जाने कौन है पेंटर सूअर

आपको बता दें कि इस पेंटर सूअर का नाम पिग्कासो हैं और यह सिर्फ 4 साल है। पिग्कासो बहुत ही अच्छी पेंटिंग बना लेता है। पिग्कासो कई साल से पेंटिंग बनाने का काम कर रहा है। वह अब तक सैकड़ों पेंटिंग बना चुका है। हाल ही में उसने ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पेंटिंग बनाई थी जिसे 2.36 लाख रुपये में स्पेन के एक शख्स ने खरीदा है। इससे पहले पिग्कासो ने ब्रिटेन की रानी की एक पेंटिंग बनाई थी जिसकी बिक्री 2 लाख रुपये में हुई थी।

(सोशल मीडिया)

लाखों में बिकती है पेंटिंग्स

पिग्कासो की मालिकन का नाम जोने लेफसन है, पिग्कासो को उसकी मालिकन एक बूचड़खाने से घर लेकर आई थीं। लेफसन और पिग्कासो दोनों साउथ अफ्रीका में रहते हैं। पिग्कासो की पेंटिंग से जितनी भी कमाई होती है, लेफसन उन पैसों को फार्म में रहने वाले जानवरों के देखभाल के लिए दे देती हैं। जानकारी के मुताबिक पिग्कासो की बनाई हुई एक पेंटिंग, जो ढाई लाख रुपये में बिकी है उसे पिग्कासो ने कुछ ही मिनट में बनाकर तैयार किया था। और इस पेंटिंग को खरीदने के लिए स्पेन के रहने वाले पिग्कासो के एक फैन ने इतनी बड़ी रकम दी।

ये भी देखिये: कुत्ते खा गए आधा शवः BRD अस्पताल फिर चर्चा में, दूसरी मंजिल से गिरा था मरीज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story