दुनिया के 4 बड़े रहस्य: अभी तक नहीं सुलझा पाया कोई, जानिए इनके बारे में

कुछ लोग इस जंगल में घूमने आये और कुछ ही समय के लिए जंगल के अंदर गए और गायब हो गए । किसी को कुछ याद नहीं था कि वह कहां गायब हो गए थे। वहां के लोगों को अजीब और डरवानी आवाजें सुनाई देती हैं। लोगों का मानना हैं कि इस जंगल में भूत हैं। वहां के लोग जंगल में पैर तक नहीं रखते हैं।

Published by Jyotsana Sharma Published: November 27, 2020 | 7:35 pm
mystery

दुनिया के 4 बड़े रहस्य: अभी तक नहीं सुलझा पाया कोई, जानिए इनके बारे में( photo social media)

लखनऊ: इस दुनियां में कई अविश्वसनीय रहस्य छुपे हुए हैं । यह दुनियां रहस्यों से भरी पड़ी हैं। इस दुनियां के हर एक कोने में कुछ अजीबो-गरीब राज आपको मिलेंगे जिसे देख कर यकीन करना करना मुश्किल हो जाता हैं। दुनियां में अनसुलझे रहस्य हैं जिसको सुलझाया नही जा सका हैं। चलिए आपको बताते हैं इस दुनियां के अजीबो- गरीब रहस्य के बारे में…

यहां के लोग इसलिए होते है बौने

चाईना के सीच्वान गांव मे सभी लोगों का लंबाई काफी छोटी होती हैं। गांव के लोगों कि लंबाई दो फिट एक इंच से लेकर तीन फिट दस इंच हैं। गांव के लोगों कि लंबाई इतनी कम क्यों हैं इस अब तक नहीं चल पाया हैं। क्योंकि इस गांव के लोग बौने हैं इसलिए यह गांव बौने गांव से फेमस हैं। इस गांव के लोगों का कहना हैं कि इस गांव में बहुत साल पहले एक बीमारी आई थी जिसका पड़ा सबसे अधिक असर छोटे बच्चों पर पड़ा जिनकी उम्र पांच साल से सात साल थी। इस कारण उनकी लंबाई बढ़नी बंद हो गई।

mystery 2

ये भी देखें: मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

कहीं भी कभी भी सो जानें कि है बीमारी

कजाकिस्तान में ऐसा गांव जहां पर लोगों के साथ बहुत ही रहस्यमयी घटना घट रही हैं। इस गांव के लोगों को कहीं पर भी कभी भी नींद आ जाती हैं । और उनकी यह नींद कुछ घंटो या कुछ महीनों के लिए आती हैं । इस कारण इस गांव का नाम स्लीपी हालो भी कहा जाता हैं । यह बीमारी इस गांव में बढ़ती जा रही हैं ।इस बीमारी का पता साल 2010 में लगा तब तक यहां के14 % लोगों इस बीमारी ने अपने चपेट में ले लिया था।

जंगल में जानें के बाद कुछ याद नहीं होता

ट्रांसल्वानिया के होया बस्यू नाम का जंगल सबसे भयानक और डरावना माना जाता हैं। इसके बारे यहां पर बहुत सी कहानियां बताई जाती हैं जो काफी प्रचलित हैं। इस जंगल के पेड़ बहुत ही टेढ़े मेढे और मुड़े हुए दिखाई देते हैं। इस जंगल में घूमने आये लोग डर कर घूमने नहीं जाते हैं। कुछ लोग इस जंगल में घूमने आये और कुछ ही समय के लिए जंगल के अंदर गए और गायब हो गए । किसी को कुछ याद नहीं था कि वह कहां गायब हो गए थे। वहां के लोगों को अजीब और डरवानी आवाजें सुनाई देती हैं। लोगों का मानना हैं कि इस जंगल में भूत हैं। वहां के लोग जंगल में पैर तक नहीं रखते हैं।

ये भी देखें: मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App