×

अजब-गजब! Tamil Nadu में बना Corona Devi का मंदिर, लाखों लोग आते हैं दर्शन करने

देश में कोरोना (Corona) चरम सीमा पर है। कोरोना से हर रोज लाखों लोग मर रहे हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र में कोरोना तांडव मचा रहा है

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 24 May 2021 10:27 AM GMT (Updated on: 24 May 2021 10:28 AM GMT)
कोरोना देवी मंदिर
X

कोरोना देवी मंदिर  (फोटोः सोशल मीडिया)

अजब-गजबः देश में कोरोना (Corona) चरम सीमा पर है। कोरोना से हर रोज लाखों लोग मर रहे हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र में कोरोना तांडव मचा रहा है। कुछ ऐसा ही हाल तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर जिला का है। इसे देखते हुए यहां के लोगों ने इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए कोरोना देवी (Corona Devi) का मंदिर बनवाया है।

बता दें कि यह अजब गजब मंदिर का राज भी कुछ अजब गजब ही है। कोरोना देवी की मूर्ती पूरी तरह से काली है। यह अनोखा मंदिर प्लेग मरियम्मन मंदिर (Plague Mariamman Temple) की जैसे है। इस मंदिर की स्थापना तकरीबन 150 साल पहले की गई थी। ताकि प्लेग की महामारी से बचा जा सके।

यह अद्भुत मंदिर शहर के बाहर इरुगुर में कामत्चिपुरी अधीनम में किया गया है। जिसमें कोरोना देवी की मुर्ती की स्थापना की गई है। अधीनम के सूत्रों ने का कहना है कि काले पत्थर से बनी यह अद्भुत मंदिर की लंबाई डेढ़ फुट की है। इस मुर्ती स्थापना मठ परिसर के भीतर ही मंदिर में गई है। कोरोना से बचने के लिए यहां लोग प्रार्थना करते आते हैं। जो तकरीबन 48 दिनों तक चलती रहती है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story