×

शराब नहीं गोल्ड है: कीमत सुन कर हिल जाएंगे आप, जाने इतनी महंगी शराब का राज

टकीला ले नाम तो सुना ही होगा, आजकल गानों में भी सुनने में आ जाता है। बता दें कि टकीला ले .925 (Tequila Ley .925) नाम का यह शराब (Alcohol) विश्व का सबसे महंगा शराब (Expensive Alcohol) है।

Chitra Singh
Published on: 6 Jan 2021 8:49 AM GMT
शराब नहीं गोल्ड है: कीमत सुन कर हिल जाएंगे आप, जाने इतनी महंगी शराब का राज
X
शराब नहीं गोल्ड है: कीमत सुन कर हिल जाएंगे आप, जाने इतनी महंगी शराब का राज

वैसे तो शराब (Alcohol) सेहत के लिए हानिकारक होता है लेकिन फिर भी लोग इसका सेवन करते है। कुछ वोकेशनली इसका सेवन करते है, तो कुछ इसके आदी हो जाते है। यूं तो दुनिया में कई तरह के शराब मिलते है, जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएगे। क्या आपको पता दे कि विश्व का सबसे महंगा शराब (Expensive Alcohol) कौन-सा है, चलिए आज आपको बताते है दुनिया के टॉप एक्सपेंसिव शराब (Top Expensive Alcohol) के बारे में...

दुनिया टॉप एक्सपेंसिव एल्कोहल

टकीला ले नाम तो सुना ही होगा, आजकल गानों में भी सुनने में आ जाता है। बता दें कि टकीला ले .925 (Tequila Ley .925) नाम का यह शराब (Alcohol) विश्व का सबसे महंगा शराब (Expensive Alcohol) है। अब आप सोच रहे होगें कि ऐसा क्या है इस शराब में इतना महंगा है, तो आपको बता दें कि दुनिया की सबसे महंगी इस शराब (Alcohol) की बोतल में कुल 6400 हीरे जड़े हुए हैं। ये पढ़कर आपके होश जरूर उड़ गए होगें। जानकारी के मुताबिक, टकीला ले .925 (Tequila Ley .925) को मेक्सिको (Mexico) में लॉन्च किया गया था। फिलहाल 6400 हीरों से जड़ी इस शराब की कीमत का पता आज तक किसी न लग पाया है। और ना ही किसी ने आज तक इस खरीद पाया है।

यह पढ़ें…Vatu Tips:दक्षिणमुखी मकान दे सकता है यमराज को बुलावा, समय रहते करें ये उपाय

ये है विश्व का दूसरा सबसे महंगा शराब

वहीं दुनिया की टॉप 2 एक्सपेंसिव शराब (Top Expensive Alcohol) की बात करें, तो इस लिस्ट में डीवा वोदका (Diva Vodka) का नाम शामिल है। इस शराब (Alcohol) की कीमत करीब 7 करोड़ 30 लाख रुपये है। इसकी यूनिक बोतल लोगों को तो अपनी तरफ आकर्षित तो करती ही है, साथ ही इस शराब(Alcohol) में स्वरोस्की क्रिस्टल (Swarovski Crystals) भी होते हैं।

Alcohol

ये Whisky है सबसे महंगी

इसके अलावा दुनिया का सबसे एक्सपेंसिव शराब (Top Expensive Alcohol) के तीसरे नंबर पर डैलमोर 62 (Dalmore 62) व्हिस्की का नाम शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक केवल 12 बोतलें ही इस शराब (Alcohol) की बनाई गई हैं। अगर इस व्हिस्की (Whisky) की कीमत की बात करें, तो इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

(नोट- शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है)

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story