×

बालों से भी लंबे नाखून, 30सालों की मेहनत से बढ़े, फिर मिनटों में काटें

अयाना ने लगभग 30 साल बाद अपने नाखूनों को काटा है। उनके नाखूनों को काटने से पहले इनकी लंबाई को दोबारा मापा गया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 April 2021 9:35 AM GMT
बालों से भी लंबे नाखून, 30सालों की मेहनत से बढ़े, फिर मिनटों में काटें
X

लखनऊ :खूबसूरत दिखना हर महिला की चाहत होती है। इसके लिए महिलाएं शरीर के हर अंग का खास ख्याल रखती है। कोई आंखों का तो कोई नाखूनों का। इसी क्रम में आमतौर पर कई सारे लोगों को बड़े नाखून रखने का शौक होता है। ऐसी एक महिला अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली एक महिला अयाना है जो अपनी नाखूनों की वजह से वर्ल्ड फेमस है। इनका नाम दुनिया के सबसे लंबे नाखून रखने के लिअ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है।

अयाना 2017 में अपने नाखूनों को लेकर चर्चा में आई थीं। 2017 में इन्होंने सबसे लंबे नाखून रखने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। उस दौरान इनकी लंबाई लगभग 19 फीट थी।

वीडियो को यूट्यूब पर शेयर

एक बार फिर अयाना चर्चा में हैं। इन्होंने अपने नाखूनों को कटवा दिया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इनके द्वारा नाखूनों के कटवाने की ऑफिशियल वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि उनके बड़े बड़े नाखूनों को एक इलेक्ट्रिक रोटरी टूल मशीन की मदद से २४ फीट लंबे नाखूनों को काटा जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद भी हैरान हो जाएंगे।




लंबे समय बाद काटा नाखून

अयाना ने लगभग 30 साल बाद अपने नाखूनों को काटा है। उनके नाखूनों को काटने से पहले इनकी लंबाई को दोबारा मापा गया। इस दौरान अयाना के नाखूनों की लंबाई लगभग 24 फीट थी। इस लंबाई ने उनके पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट की माने तो अयाना को इन लंबे नाखूनों के कारण अपनी दैनिक जीवन में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके चलते वे साधारण कार्य जैसे नहाना, खाना, धोना आदि को करने में भी उन्हें कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।





गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसके अलावा अयाना ने बताया "अक्सर मेरे बच्चे मुझसे आकर पूछते थे कि क्या ये आपके नाखून हैं? इस पर जवाब देते हुए मैं कहती थी हां ये मेरे ही नाखून हैं। इसके बाद मैं उनसे पूछती थी कि अच्छा बताओ तुम्हारी उम्र क्या है? जवाब में वे कहते मैं 7 साल का हूं, मैं 10 साल का हूं। इसके बाद मैं उनसे पूछती अच्छा बताओ मेरे नाखून कितने साल के होंगे? इस पर वे इसकी उम्र 28 से 29 साल बताते थे।"

उनके इन काटे गए नाखूनों को रिपले के बिलीव इट ऑर नॉट म्यूजियम में रखा जाएगा। यह म्यूजियम ओरलेंडो, फ्लोरिडा में स्थित है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उनकी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर भी साझा किया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story