तेज गाड़ी चलाने के शौक में इस शख़्स ने 8 महीने में कटवाया 103 बार चालान

Manali Rastogi
Published on: 29 Sep 2018 6:54 AM GMT
तेज गाड़ी चलाने के शौक में इस शख़्स ने 8 महीने में कटवाया 103 बार चालान
X

मुंबईः दुनिया में कुछ शख़्स ऐसे होते है,जो गलती करने के बाद भी नहीं संभलते और गलती पर गलती करते रहते है। ऐसा ही एक शख़्स है मुंबई के मालाबार में रहने वाला राहिल मेहता। हीरा व्यवसायी राहिल तेज गाड़ी चलाने के कारण 8 महीनें से भी कम समय में 103 बार ई-चालान कटवा चुका है। ऊपर से ये सारें चालान भी उसने एक ही रूट पर कटवायें है।

मुंबई पुलिस के बताया कि, राहिल मेहता का ऑफिस बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में है। राहिल बांद्रा-वर्ली सी लिंक के रास्ते ऑफिस जाता है। 2016 में ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने के लियें हमनें इस रूट में पर कैमरे लगवायें थे। इस दौरान हमने देखा के राहिल नाम के इस शख़्स ने जनवरी से लेकर अगस्त तक 103 बार ओवरस्पीडिंग की।

हमने उसे कई बार ई-चालान भेजा,पर कोई जवाब नहीं मिला। अब पुलिस के सख्ती करने पर उसने 1.03 लाख का चालान भरा है। बताते चले कि राहिल नाम के इस शख़्स के पास दो गाड़ियां है। जिससें एकॉर्ड से 84 बार और BMW से 19 बार कानून तोड़ा गया।

एक आरटीआई से हुए खुलासे में सामनें आया कि 2016 से अब तक तेजगाड़ी चलाने के कारण 53 लाख लोगों के ई-चलान काटे गये है। लेकिन मुंबई पुलिस जुर्मानें के 172 करोड़ रूपयें में से केवल 53 करोड़ ही वसूल कर पायी है। चालान न भरने वालों में अधिकतर बॉलीवुड के लोग,बिजनेसमैन और पॉलिटिशियन है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story