×

Ukraine के सुन्दर शहर में अनोखी इमारत, देखने से लगती है पेंटिंग, रहस्य भी आज जान लें इसका

Ukraine Unknown Facts: निप्रो नदी पर पूर्वी तट पर, सोवियत उच्च-उगता क्षेत्रों से भरा एक क्षेत्र, कम्फर्ट टाउन, कीव का एक रंगीन उपनगर, बिल्कुल बाहर खड़ा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 28 Oct 2022 12:18 PM GMT
Ukraine comfort city
X

Ukraine comfort city(photo-social media)

Ukraine Unknown Facts: अपने शहर में आपने कई सारी बिल्डिंग देखी होगी लेकिन सबकी सब सिल्वर कलर की ही होती है। थोड़ी बहुत बिल्डिंग ही अलग रंग की होती है। कलरफुल बिल्डिंग तो बहुत कम ही देखी होगी लेकिन यूक्रेन के एक शहर में आप कई कलरफुल बिल्डिंग देख सकते हैं। यह शहर अपने कलरफुल रंग से बनी हुई इमारतों के लिए बेहद मशहूर है। इन बिल्डिंग्स की बनावट एक दम किसी पेंटिंग या बच्चों के कलरफुल खिलौनों की तरह लगती है। चलिए जानते हैं इन रंगीन इमारतो का रहस्य

रंगीन इमारतों का खूबसूरत नजारा, जो करता है लोगों को अपनी ओर आकर्षित

निप्रो नदी पर पूर्वी तट पर, सोवियत उच्च-उगता क्षेत्रों से भरा एक क्षेत्र, कम्फर्ट टाउन, कीव का एक रंगीन उपनगर, बिल्कुल बाहर खड़ा है। यह आवासीय परिसर इंद्रधनुष के रंगों में लेगो जैसे घरों के साथ आता है और इसके आसपास के औद्योगिक घास से अलग नहीं हो सकता है। कम्फर्ट टाउन उज्ज्वल और खुशमिजाज है। यह निश्चित रूप से एक रंगीन दृश्य बनाता है। पेस्टल हरे, नीले, और नारंगी रंग की हवेली कोबल्ड सड़कों के साथ पंक्तिबद्ध हैं, और उनकी टाइलों वाली छतें ऊपर से विशेष रूप से अच्छी दिखती हैं।

अब, इमारतों को चमकीले पीले, हरे और नारंगी और गुलाबी रंग में रंगा गया है, जिसमें बाहरी दीवारें और छतें शामिल हैं।कम्फर्ट टाउन में अब 20,000 से अधिक लोग रहते हैं। दक्षिण कोरिया में बनवोल द्वीप ने स्थानीय फूल, कैंपानुला से मेल खाने के लिए सब कुछ बैंगनी रंग में रंगने का फैसला किया। इसे बनाने वाले लोगों ने बताया कि सबसे सरल सामग्री, सबसे सरल तकनीकों का उपयोग किया। हमारे पास वास्तव में सिर्फ रंग और क्षितिज की रेखाएं थीं। रंगीन उपनगर के अंदर कैफे, दुकानें और कार्यालय हैं, साथ ही एक विशाल आउटडोर खेल सुविधा और 8,500 फ्लैट हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story