×

Ajab Gajab: टीचर ने महीनों तक खुली छोड़ी पानी की टंकी, विभाग ने स्कूल को थमाया लाखों का बिल, आप भी चौंक जाएंगे

Ajab Gajab News: जापान के एक स्कूल में महीनों तक पानी की टंकी खुली रहने के चलते जल विभाग ने स्कूल को 20 लाख रुपए का बिल थमाया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 25 April 2022 11:36 AM GMT
Ajab Gajab: टीचर ने महीनों तक खुली छोड़ी पानी की टंकी, पानी विभाग ने स्कूल को थमाया लाखों का बिल, आप भी चौंक जाएंगे
X

पानी (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ajab Gajab News: जापान (Japan) स्थित एक स्कूल से ऐसा वाकया निकलकर सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी भौंचक्के रह जाएंगे। आमतौर ऐसा कहा जाता है कि पेड़ और पानी बिल्कुल मुफ्त हैं और इनपर सभी का अधिकार है, लेकिन इस कहावत के विपरीत जापान के एक स्कूल में महीनों तक पानी की टंकी खुली रहने के चलते जल विभाग ने स्कूल को 20 लाख रुपए का बिल थमाया है।

बताया जा रहा है कि एक टीचर ने जून माह के अंत से लेकर सितम्बर माह की शुरुआत तक लगातार टंकी खुली रखी, जिसके चलते स्कूल प्रशासन को लाखों का बिल थमाया गया है।

स्कूल स्थित पूल के रखरखाव के प्रभारी शिक्षक द्वारा कोरोनो वायरस (Corona Virus) संक्रमण को रोकने की उम्मीद में महीनों तक पानी की टंकी खुली छोड़ दी गई। शिक्षक की इस गलत जानकारी का नतीजा स्कूल प्रशासन को भुगतना पड़ रहा है। दरअसल, आपको बता दें कि पूल में क्लोरीन और फ़िल्टरिंग मशीनें पूल के पानी की गुणवत्ता को बनाए रखती हैं, लेकिन शिक्षक को पता नही कहां से यह गलत जानकारी प्राप्त हुई कि पूल में लगातार नया पानी डालने से पानी की गुणवत्ता बनी रहेगी और कोविड के बचाव रहेगा।

स्कूल स्टॉफ द्वारा बन्द करने के बाद टीचर ने वापस से खोला पानी

इस अजीबो-गरीब वाकये को लेकर प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि स्कूल के अन्य स्टॉफ और सदस्यों ने कई बार पानी की टंकी को बंद किया लेकिन टीचर द्वारा वापस से बार-बार पानी की टंकी खोल दी जाती रही। टीचर की इस लापरवाही और गलत जानकारी के चलते स्कूल प्रशासन द्वारा करीब दो महीनों में अनुमानित तौर पर 4,000 टन अतिरिक्त पानी का उपयोग किया गया। जिसके चलते ही केंद्रीय जल विभाग ने स्कूल को 20 लाख रुपए का पानी का भेजा।

मामले के सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने प्राकृतिक को नुकसान पहुंचाने को लेकर सरकार और देश की जनता से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story