×

VIP कल्चर से परेशान एम्स भुवनेश्वर के डॉक्टर, PM मोदी से लगाई गुहार

नाराज डॉक्टरों ने पीएम से कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों की ड्यूटी खत्म होने के बाद भी राजनेता उन्हें अपने घर बुलाते है।

Chitra Singh
Published on: 14 April 2021 6:01 AM GMT
VIP कल्चर से परेशान एम्स भुवनेश्वर के डॉक्टर, PM मोदी से लगाई गुहार
X

VIP कल्चर से परेशान एम्स भुवनेश्वर के डॉक्टर, PM मोदी से लगाई गुहार (फोटो- सोशल मीडिया)

भुवनेश्वर: कोरोना महामारी के इस दौर में एम्स भुवनेश्वर (AIIMS Bhubaneswar) के डॉक्टरों ने वीआईपी कल्चर (VIP Culture) को लेकर नाराजगी जताई है। वीआईपी कल्चर से परेशान डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है और एम्स जैसे सरकारी अस्पतालों में राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को मिलने वाली तरजीह को खत्म करने की बात कही है।

एम्स भुवनेश्वर (AIIMS Bhubaneswar) के डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी को लिखा है, "एम्स जैसे सरकारी अस्पतालों में नौकरशाहों, राजनेताओं और राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को इलाज में मिलने वाली तरजीह को खत्म किया जाए।" डॉक्टरों ने चिट्ठी में कारण को स्पष्ट करते हुए लिखा गया है, "अस्पतालों में सभी लाइफ सपोर्ट, आईसीयू सेवाओं को वीआईपी, राजनेताओं और उनके पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए रिजर्व किया जा रहा है, जबकि कई लोगों को इसकी जरूरत नहीं है। इनका इलाज आइसोलेशन में रखकर भी किया जा सकता है, इसलिए वीआईपी कल्चर को खत्म किया जाना चाहिए।" इसका वीआईपी कल्चर का विरोध करते हुए डॉक्टरों ने साफ-साफ कह दिया है कि "यह फ्रंटलाइन वर्कर्स का अपमान है।"

एम्स भुवनेश्वर (फोटो- सोशल मीडिया)

मानसिक रूप से परेशान हो रहे है डॉक्टर्स

नाराज डॉक्टरों ने पीएम से कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों की ड्यूटी खत्म होने के बाद भी राजनेता उन्हें अपने घर बुलाते है। ऐसी तमाम हरकतों के कारण डॉक्टर मानसिक रूप से परेशान हो रहे है, साथ ही इसका असर काम पर भी पड़ रहा है। डॉक्टरों ने चिट्ठी में यह भी लिखते हुए कहा है, " हम या हमारा परिवार का कोई सदस्य कोरोना संक्रमित हो जाता है तो उन्हें बदले में लंबी कतारें और अस्पतालों में पहले से भरे बिस्तर मिलते हैं। अस्पतालों में डॉक्टरों के लिए अलग से कोई काउंटर नहीं होता है। ऐसी स्थिति को देखते हुए मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने इस बारे में कोई संज्ञान नहीं लिया।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story