×

Cash Award To Hockey Team: ओडिशा के स्टार खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात, CM नवीन पटनाटक ने दिया कैश अवॉर्ड

Cash Award To Hockey Team ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्य के पुरुष और महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 11 Aug 2021 10:54 AM GMT
Naveen Patnaik-Birendra Lakra
X

नवीन पटनायक-बीरेंद्र (फोटो- सोशल मीडिया)

Cash Award To Hockey Team: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मान देने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्य के पुरुष (Indian Men Hockey Team) और महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) के खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। जी हां, सीएम पटनायक ने राज्य के चार हॉकी खिलाड़ियों नगद पुरस्कार दिया।

आपको बता दें कि आज यानी 11 अगस्त को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने राज्य के पुरुष और महिला हॉकी खिलाड़ियों- दीप ग्रेस एक्का (Deep Grace Ekka), नमिता टोप्पो (Namita Toppo), बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) और अमित रोहिदास ( Amit Rohidas) को ओलंपिक में उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया है।

इन खिलाड़ियों को मिले ढाई करोड़ रुपये का कैश अवॉर्ड

जानकारी के मुताबिक, सीएम नवीन पटनायक ने बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) और अमित रोहिदास ( Amit Rohidas) को 2.5 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार (Rs 2.5 crores Cash Award) दिया है। वहीं सीएम नवीन पटनायक ने अन्य दो महिला हॉकी टीम की दीप ग्रेस एक्का और नमिता टोप्पो को 50-50 लाख रुपये का नकद इनाम भी दिया है।

'ओडिशा के स्टार को सम्मानित करते हुए हो रही है खुशी'

सीएम नवीन पटनाटक (CM Naveen Patnaik) ने इन खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाई है, जिसे उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडपर शेयर करते हुए लिखा है, "ओडिशा के स्टार खिलाड़ियों, दीप ग्रेस एक्का, नमिता टोप्पो, बीरेंद्र लाकड़ा और अमित रोहिदास को सम्मानित करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है, जो टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास रचने वाली भारतीय हॉकी टीमों का हिस्सा थे। उनका शानदार प्रदर्शन आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करता रहेगा।"

बताते चलें कि मुख्यमंत्री पटनायक ने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा, "वे अपनी कड़ी मेहनत को जारी रखें और देश के लिए और अधिक नाम रोशन करें। ओडिशा के सभी उभरते खिलाड़ियों को श्रेष्ठ खेल की खोज में उनकी मदद करने के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दें।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story