कांग्रेस को बड़ा झटका: ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

प्रदीप माझी (Pradeep Majhi twitter) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) को इस संबंध में पत्र लिखा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 22 Oct 2021 9:47 AM GMT
Pradeep Majhi left congress
X

कांग्रेस को बड़ा झटका: ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ (social media) 

Pradeep Majhi: Up चुनाव के पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है। पंजाब (punjab) में कैप्टन अमरिंदर सिंह (capton Amrinder Singh) द्वारा अलग पार्टी बनाने की घोषणा के बाद अब ओडिशा ( Odisha ) में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी ( Pradeep Majhi ) ने भी पार्टी छोड़ दी है। कांग्रेस के लिए इसे बड़ा नुकसान बताया जा रहा है।

प्रदीप माझी ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

प्रदीप माझी (Pradeep Majhi twitter) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) को इस संबंध में पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि मैं कांग्रेस (Congress today news) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। इसलिए मैं बेहद दुखी हूं। यह जानकारी देते हुए मुझे बेहद दुख और दर्द है। उन्होंने आगे लिखा कि वह पार्टी में रहकर ही लोगों की सेवा करना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने गलत फैसलों के कारण लोगों का भरोसा खो दिया है। अब उस भरोसे को वापस हासिल करने के लिए काफी समय लगेगा। उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के स्थानीय स्तर के नेतृत्व को नाकाम करार दिया।

कौन सी पार्टी ज्वाइन करेंगे प्रदीप माझी

प्रदीप माझी (Pradeep Majhi resignation) के कांग्रेस छोड़ने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं की अब वह कौन से पार्टी ज्वाइन करेंगे। इसी बीच यह भी खबर है कि प्रदीप माझी बीजू जनता दल का दामन थाम सकते हैं। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं की वह इसी दौरान बीजेडी में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस में रहते हुए सेवा कर पाना मुश्किल

प्रदीप माझी ओडिशा (Odisha) के प्रमुख आदिवासी नेताओं में से एक हैं। वह नबरंगपुर लोकसभा सीट (Nabarangpur loksabha seat) से सांसद रहे हैं। माझी 2009 में नबरंगपुर लोकसभा सीट (Nabarangpur loksabha seat) से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर सांसद चुने गए थे, लेकिन फिर 2014 और 2019 में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस को पंचायत चुनाव से पहले बड़ा झटका

बता दें कि ओडिशा में अगले साल पंचायत चुनाव (Panchayat chunav) होने हैं, लेकिन प्रदीप माझी (Pradeep माझी) का ऐसे पार्टी छोड़ना कांग्रेस (Congress) के लिए बड़ा नुकसान है। माझी का आदिवासी समुदाय के बीच अच्छा प्रभाव माना जाता है। उनका नबरंगपुर और मलकानगिरी जिले में उनकी अच्छी पकड़ है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story